क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में शादी का झांसा देकर नाबालिग से किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को यूपी से किया गिरफ्तार…

गौरेला थाना क्षेत्र । में नाबालिग लड़की को झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नाबालिग लड़की को सुरक्षित ला लिया है। आरोप है कि युवक नाबालिग को शादी का झांसा देकर उत्तरप्रदेश के बहरीच जिले ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

दरअसल, गौरेला थाना क्षेत्र के रहने वाले परमेश्वर राठौर ने 30 अप्रैल 2022 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि मेरी नबालिग पुत्री उम्र 16 वर्ष 7 माह को 29 अप्रैल 2022 व 30 अप्रैल 2022 के दरमियानी रात कोई अज्ञात व्यक्ति घर से बहला फुसला कर भगाकर ले गया है। रिपोर्ट पर थाना गौरेला में अपराध क्र0 180/22 धारा 363 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

 

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी गौरेला के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरेला अशोक वाडेगावकर के मार्गदर्शन में थाना गौरेला की टीम गठित कर मामले में अपहृत बालिका एवं आरोपी के पतासाजी का निर्देश दिए।

 

थाना गौरेला की टीम के द्वारा साइबर सेल की मदद से अपहृत बालिका के लोकेशन की जानकारी लेकर उत्तरप्रदेश के बहरीच जिले से आरोपी नरेश राठौर पिता संतोष राठौर (20) ग्राम तरईगांव के कब्जे से अपहृत बालिका को छुड़ाया गया। प्रकरण में धारा 366, 376 भादवि एवं 4, 6 पास्को एक्ट जोड़ी जाकर आरोपी नरेश राठौर पिता संतोष राठौर उम्र 20 साल ग्राम तरईगांव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। प्रकरण में अपहृता बरामदगी एवं आरोपी की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका थाना प्रभारी निरीक्षक युवराज तिवारी, उ.नि. योगेश अग्रवाल, स.उ.नि. मनोज हनौतिया, आरक्षक मोहन श्याम साईबर सेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button