छत्तीसगढ़

शराब सहित 2 कोचिये सपड़ाये , प्रतिबंधात्मक कार्यवाही पर जेल गये

रायपुर । पंचायत व ग्रामीणों को चुनौती देते हुये शराब बेच ग्राम में अशांति फैलाने वाले ग्राम डिघारी के कोचियों में से 2 बीते कल गुरुवार को मंदिरहसौद थाना अमला के हत्थे चढ़ गये । इनके पास से 5 लीटर से कम शराब जप्त होने के कारण आबकारी अधिनियम में जमानतीय अपराध होने के चलते इन्हें जमानत की सुविधा तो दे दी गयी पर शराब की वजह से डिघारी सहित नजदीकी ग्रामों का वातावरण अशांत होने व ग्रामीण आक्रोश को देखते हुये जनशांति भंग होने की आशंका पर इनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा के तहत कार्यवाही कर आरंग के अनुविभागीय दंडाधिकारी के अदालत में पेश किया गया जहां से इन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया ।

लगभग 1500 की आबादी वाले इस ग्राम में अवैध शराब बिक्री की शिकायत काफी अरसे से है लेकिन बीते कुछ दिनों से आसपास के ग्रामों के ग्रामीणों की शिकायत पर इन ग्रामों में शराब कोचियों के‌ खिलाफ थाना प्रभारी विरेन्द्र चंद्रा के निर्देश पर पुलिसिया कार्यवाही किये जाने से इन ग्रामों में काफी हद तक अवैध शराब बिक्री पर फिलहाल अंकुश तो लग गया है पर इसका खामियाजा डिघारी के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है । आसपास के ग्रामों के शराबियों का जमावड़ा इस ग्राम में लगने लगा है जिसके चलते खासकर शाम के समय तो यहां के‌ निवासियों सहित नहर नाली पार से आवागमन करने वाले आसपास के ग्रामों के ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

ग्रामीणों के अनुसार विशेषकर इस नहर नाली पार पर अधिकांश कोचिये शराब बेचते हैं और तकरीबन 5 – 6 शराब कोचिये इस ग्राम में सक्रिय हैं । लगातार मिल रहे शिकायत के परिप्रेक्ष्य में दिये गये दबिश में 32 वर्षीय नितेश उर्फ गोलू धीवर व 28 वर्षीय अनिल कन्नौजे को थाना अमला ने शराब सहित धर दबोचने में सफलता हासिल की‌ थी । इन दोनों के‌ खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा के तहत कार्यवाही कर एस डी एम अतुल विश्वकर्मा के अदालत में पेश किया गया जहां से इन्हें जेल भिजवा दिया गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार शराब सहित सपड़ में आने से बचे शेष कोचियों पर भी थाना अमला की नजर है और इनमें से 2 को दबिश में मिलने पर थाना अमला ने समझाईश दे छोड़ा है । इधर इस नहर नाली पार से रोजाना आने जाने वाले ग्राम खम्हरिया , कुंडा , टेकारी आदि ग्रामों के ग्रामीणों का कहना है कि इस पुलिसिया कार्यवाही के बाद फिलहाल अवैध शराब विक्रेता नजर नहीं आ रहे व शराबियो की भीड़ नदारत है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button