छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में डोंगरगढ़- शिवनाथ एक्सप्रेस का एक यात्री कोच पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप

बिलासपुर। से नागपुर की ओर जाने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस का एक यात्री कोच पटरी से उतरने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। दुर्घटना डोंगरगढ़ स्टेशन की है।

मिली जानकारी के अनुसार पहले से लेट चल रही शिवनाथ एक्सप्रेस रात दो बजे डोंगरगढ़ स्टेशन पहुंची. प्लेटफार्म फॉर्म नंबर 3 पर जैसे ही ट्रेन पहुंची ट्रेन की एक यात्री बोगी पटरी से उतर गई. गहरी नींद में सोए यात्रियों को जोर का झटका लगा. यात्रियों में हड़कंप मच गया. ट्रेन में आग लगने की अफवाह भी फैल गई।

शिवनाथ एक्सप्रेस के एक डब्बा पटरी से उतरने की जानकारी मिलते ही आनन फानन में गोंदिया से टेक्निकल टीम को बुलाया गया. नागपुर से भी डीआरएम समेत कई अधिकारी डोंगरगढ़ पहुंचे और सुधार कार्य कर सुबह ट्रेन को रवाना किया गया.

गनीमत ये रही कि किसी भी यात्री को किसी भी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है. रेलवे के अधिकारियों ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं. ट्रेन की पटरियों को फिर से दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है।

दुर्घटना में किसी भी यात्रियों को चोट नहीं आई और न ही किसी तरह की जनहानि हुई. हालांकि यह कहा जा सकता है कि बड़ा हादसा होने से टल गया. गनीमत यह रही कि प्लेटफार्म पर पहुंचने के दौरान ट्रेन की रफ्तार धीमी थी. इस वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुवा।

कहा जा रहा है कि अगर ट्रेन की रफ्तार तेज रहती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल इस हादसे में किसी भी यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है तो वहीं रेलवे प्रशासन इस घटना की जांच में जुट गई है और फिर से पटरी को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button