एंटरटेनमेंट

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने बदल दी 4 पैर और 4 हाथ वाली चहुमुखी की जिंदगी, 7 घंटे तक चली सर्जरी के बाद ऐसी है बच्ची की हालत …

बॉलीवुड । अभिनेता सोनू सूद किसी की मदद करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. कोरोना महामारी में लोगों की मदद करने वाले सोनू सूद ने अब तक हजारों लोगों की मदद की है. सोनू सूद को आज के समय में उनके फैंस और मदद पाने वाली गरीब परिवार दोनों उन्हें मसीहा कह कर बुलाने लगे हैं. हाल ही में Sonu Sood ने एक बच्ची की मदद की है, जिससे उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है.

Sonu Sood ने एक 4 पैर और 4 हाथ की बच्ची का ऑपरेशन कराया है. जिससे उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है. Sonu Sood मदद करते समय जरूरतमंद की जाति, धर्म या जन्म स्थान नहीं देखते हैं. दूसरो की मदद करने का जज्बा उनमें इस कदर कूट-कूट कर भरा है कि जिसने जब कभी भी सोनू को मदद के लिए पुकारा तो उन्होंने जवाब देने या मदद के लिए हाथ बढ़ाने में देरी नहीं लगाई.

 


यहां बात बिहार के नवादा जिले की सौर पंचायत निवासी चहुंमुखी कुमारी की है, जिसके जन्‍म से ही 4 हाथ और 4 पैर थे. सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को इसकी सूचना मिली तो उन्‍होंने चहुंमुखी का इलाज कराने का फैसला किया. अब ये सोनू सूद के प्रयासों का ही नतीजा है कि ढाई साल की मासूम की सफल सर्जरी हो गई है.

 

एकदम ठीक है चहुंमुखी

बता दें कि ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी चहुमुखी फिलहाल एकदम ठीक है. उसकी हालत भी बेहतर हो रही है लेकिन फिर भी उसे कुछ दिनों के लिए और अस्पताल में रहना होगा. इसके बाद वह एक सामान्‍य बच्‍ची की तरह अस्पताल से बाहर आएगी और आम बच्‍ची की तरह रह सकेगी. Sonu Sood ने चहुंमुखी की सर्जरी पर आने वाला पूरा खर्च खुद वहन किया है. इससे पहले 28 मई को सोनू सूद ने कहा था, ‘टेंशन मत लीजिए मैनें उस बच्ची का इलाज शुरू करा दिया है. बस दुआ करिएगा.’

सूरत में हुई चहुंमुखी की सर्जरी

सौर पंचायत की मुखिया गुड़िया के पति दिलीप चहुंमुखी और उसके परिवार को लेकर मुंबई गए थे. वहां सोनू सूद ने चहुंमुखी से मुलाकात कर उसे सूरत भेजा था. सूरत में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम ने उसका चेकअप किया फिर 7 घंटे तक चली सर्जरी के बाद चहुंमुखी की जिंदगी बदल गई. वहीं उसके मां-बाप के चेहरे की रंगत लौट आई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button