आरंगछत्तीसगढ़

गुल्लू हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं को सायबर क्राइम गुड टच और बेड टच में अंतर बता कर दिया जागरूकता संदेश

आरंग | आरंग विधानसभा के अंतर्गत ग्राम पंचायत गुल्लू में शासकीय हाइ स्कूल गुल्लू में 16 अगस्त 2022 को विविध साक्षरता, सायबर क्राइम,गुड टच और बेड टच जागरूकता आयोजन किया गया,ग्राम पंचायत गुल्लू के सरपंच श्रीमति तारा ढ़ीढ़ी ने आये हुई स्थानीय लोगों मेहमानों का स्वागत व आभार व्यक्त किया साथ ही कहा कि विद्यार्थियों को अपने पढ़ाई में हमेशा ध्यान देना चाहिए और नशे और अवांछित चीजो स्व हमेशा दूर रहना चाहिए। आगे कार्यक्रम युवा पंचप्रतिनिधि अशोक यादव ने अपने उद्बोधन में कहाँ कि हमारे समाज में अगर अपराध को नियंत्रण करना है तो नशे को खत्म करना आवश्यक हैं नशा न करें और न करने दे युवाओं को नशे से दूर रहने की नसीहत दी। आगे कार्यक्रम को बढ़ाया गया जिसमे मुख्य रूप से आरंग थाना के प्रभारी कमला पुसाम ठाकुर उपस्थित थे।थाना प्रभारी द्वारा शाला के बच्चों को विविध जानकारी दी गई साथ ही बच्चों को पास्को एक्ट के अंतर्गत होने वाले अपराध के संबंध में विस्तार में समझाया गया।
सोसल मीडिया पर बच्चे कैसे अनजान व्यक्ति के संपर्क में आकर गलत कदम उठाते हैं और अपने लक्ष्य से भटक रहे हैं इस पर भी जानकारी दी साथ ही साथ जिले में चलाए जा रहे विशेष अभियान निजात पर भी चर्चा कर बच्चों नशे की लत से कैसे बचें इस विषय पर गंभीरता से जानकारी दी ।हमारा गांव में ये दूसरा अवसर है जब किसी थानेदार द्वारा ऐसा सराहनीय पहल किया गया।
श्री ठाकुर मैडम थाना प्रभारी ने बताया कि छेत्र के लोगो को सायबर और अनैतिक कृत्य के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।पूर्व में नशा मुक्ति अभियान व सायबर सुरक्षा के संबंध में जागरूकता अभियान चलाया जा चुका है तथा आगे भी इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से समाज मे जागरूकता पैदा करने हेतु काम किया जाएगा।
इस अवसर पर आरंग थाना की टीम, सरपंच तारा ढ़ीढ़ी, सरपंच प्रतिनिधि प्रेमनारायण ढ़ीढ़ी,सांसद प्रतिनिधि देवनाथ साहू,पूर्व सरपंच प्रतिनिधि कमलेश मनहरे,पंच जागेश्वर साहू,परमेश्वर धीवर,गिरधर साहू,शंकर धीवर,रामु लोधी,लेखराम साहू,गोविंदा धीवर,प्रभारी प्राचार्य माणिक लाल मिश्रा व शा. हाइ स्कूल गुल्लू के शिक्षक-शिक्षका बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं,ग्राम के वरिष्ट नागरिकआदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button