छत्तीसगढ़रायपुर

सीएम बघेल के जन्मदिन पर तीन दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य सेवा शिविर, मुख्यमंत्री ने कही ये बात

 रायपुर |  CM बघेल के जन्मदिन के मौके पर रायपुर के इंडोर स्टेडियम में नगर निगम की ओर से तीन दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य सेवा शिविर का आयोजन किया गया है. पहले दिन सोमवार को सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए. इस दौरान देश और प्रदेश के कई बड़े डॉक्टर्स मौजूद रहे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि इस कैंप में सभी प्रकार के रोगों का परीक्षण और इलाज हो रहा है. शिविर में आने के बाद बीमारी का पता चलता है

सीएम बघेल ने कहा, इस तरह के स्वास्थ्य शिविर से बहुत फायदे होते हैं. उन्होंने आगे कहा कि बस्तर और सरगुजा से भी लोग यहां आए हैं. हमने हर जगह चिकित्सा सुविधा पहुंचाया है. दाई दीदी क्लिनिक हमने शुरू की. मलेरिया मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान हमने चलाया था. इससे 65 प्रतिशत की कमी आई. धन्वंतरि मेडिकल से लोगों को बहुत लाभ मिल रहा है. यहां ब्रांडेड दवाइयां सस्ते दर पर मिल रही है. हमारी कोशिश है कि प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा मेडिकल कॉलेज खुले.

मध्य क्षेत्र की बैठक के विषय में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, बैठक में 19 एजेंडा थे, जिसमें से आठ एजेंडा हमारे छत्तीसगढ़ का था. इसमें एक एजेंडा कार्गो हब के लिए सहमति दी गई है. वर्मी कंपोस्ट में छूट देने पर भी सहमति बनी है. हमारे बहुत सारी यीशु हैं, इसमें सहमति व्यक्त की गई है. इसके लिए सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद भी दिया.

केंद्रीय गृह मंत्री ने की गोधन न्याय योजना की तारीफ
सीएम बघेल ने कहा, बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गोधन न्याय योजना की तारीफ की. पूरे देश में किसी भी राज्य के पास 19 लाख या 20 लाख क्विंटल वर्मी कंपोस्ट नहीं है. जिस प्रकार से भारत सरकार को हमने लगातार पत्र लिखा, प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री को भी पत्र लिखा था. मध्य क्षेत्र परिषद में भी बात उठाई. पिछले समय एजेंडा भेजा था, अब उसमें सहमति की ओर बढ़ रहा है. जो छूट फर्टिलाइजर में मिलता है वही छूट यदि वर्मी कंपोस्ट में मिलेगा तो हमको किसानों को और जो उत्पादक हैं उसको भी लाभ मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button