छत्तीसगढ़

CM भूपेश आज तीन बड़े प्रोजेक्ट की करेंगे शुरुआत, प्रदेश के सबसे बड़े सी-मार्ट, मदर्स मार्केट और सर्व मांगलिक भवन का करेंगे लोकार्पण

भिलाई |  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज तीन बड़े प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। सीएम भूपेश सी मार्ट, मदर्स मार्केट और 3 करोड़ की लागत से बने डॉ. भीमराव अम्बेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का भी लोकार्पण करेंगे। इस दौरान उनके साथ नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया और परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर भी रहेंगे।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को पावर हाउस स्थित प्रदेश के सबसे बड़े सी मार्ट, मदर्स मार्केट, डॉ. भीमराव अम्बेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन, मुख्यमंत्री सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का लोकार्पण करने जा रहे हैं।

बता दें कि पावर हाऊस स्थित मदर्स मार्केट के शुरू होने से जिले की 35 हजार से अधिक महिलाओं को स्वरोजगार मिलेगा। ये सभी महिलाएं स्व सहायता समूह से जुड़ी हैं। इस समूहों को मदर्स मार्केट की 21 दुकानों को लॉटरी के माध्यम से आबंटित किया जाएगा। यहां वे अपने द्वारा निर्मित सामानों की बिक्री कर सकेंगी।

मदर्स मार्केट के ठीक बगल से प्रदेश का सबसे बड़ा सीमार्ट भी बनाया गया है। यहां महिलाओं द्वारा तैयार किए जाने वाले उत्पादों को एक बेहतर प्लेटफार्म देने के लिए इसकी परिकल्पना की गई है। जिसके तहत एक बड़े बिग शॉपिंग मॉल की तरह इसे तैयार किया गया है। यहां छत्तीगसढ़ की पारंपरिक चीजों के साथ वनोपज, औषधी भी मिलेगी।

वहीं गौरव पथ के किनारे 2 एकड़ क्षेत्रफल में 3 करोड़ की लागत से बने मांगलिक भवन के बनने से कैंप के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। वो यहां अपनी बहन बेटियों की शादियां धूम-धाम से कर पाएंगे। मांगलिक भवन को काफी हाइटेक तरीके से बनाया गया है। यहां मैरिज हाल, ग्रीन रूम के साथ ही एक बड़ा किचन, भवन में मेहमानों के ठहने के लिए 25 कमरे होंगे। इनमें से 20 कमरों में लेटबॉथ अटैच है, और कमरों में एसी भी लगाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button