छत्तीसगढ़बिलासपुर

पिता-पुत्र ने दूसरे की जमीन को दिखाकर की ठगी, मामले की जाँच में जुटी पुलिस

बिलासपुर : उसलापुर के सांई नगर में रहने वाले रमेश कश्यप व्यवसायी हैं।  घुरू में रहने रहने वाले पिता-पुत्र ने दूसरे की जमीन को दिखाकर व्यवसायी से 80 हजार स्र्पये ले लिए। इसके बाद रजिस्ट्री के लिए टालमटोल करने लगे।

खरीदार ने जमीन मालिक से संपर्क किया तो उसने इस तरह के किसी सौदे से जानकारी से इंकार कर दिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत तारबाहर थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि 22 अक्टूबर की शाम वे राजीव प्लाजा गए थे। वहां पर उन्हें राहुल सिंह और उसके पिता प्रकाश सिंह मिले।

दोनों ने तिफरा में एक हजार 948 वर्गफुट जमीन को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश करना बताया। इस पर उन्होंने जमीन को देखने के बाद खरीदने की इच्छा जताई। साथ ही वे जमीन को देखने के लिए गए। जमीन पर पसंद आने पर उन्होंने खरीदी के लिए सौदा किया। सौदा तय होने पर राहुल सिंह ने एक लाख रुपए एडवांस मांगे।

इस पर रमेश ने एग्रीमेंट कर 80 हजार स्र्पये राहुल सिंह को दे दिए। इसके बाद उन्होंने पिता-पुत्र को जमीन की रजिस्ट्री के लिए कहा। पिता-पुत्र अलग-अलग बहानों से रजिस्ट्री को टालते रहे। शंका होने पर उन्होंने जमीन मालिक से संपर्क किया। इस पर जमीन मालिक ने किसी तरह के सौदे की जानकारी से इंकार कर दिया।

साथ ही जमीन नहीं बेचने की बात कही। इस पर रमेश ने पिता-पुत्र से संपर्क कर अपने स्र्पये वापस मांगे। इस पर दोनों टालमटोल करने लगे। लगातार बहानेबाजी से परेशान होकर पीड़ित ने इसकी शिकायत तारबाहर थाने में की है। इस पर पुलिस धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर आरोपित पिता-पुत्र की तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button