क्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

BREAKING : पटवारी और शिक्षा विभाग के कर्मचारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

रायपुर | छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में रिश्वत लेते पटवारी और शिक्षा विभाग के कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि नामांतरण एवं ऋण पुस्तिका, बनाने के एवज में नीलकमल सोनी, पटवारी, प०ह0नं0 13/18, कोहका भिलाई द्वारा 6,000 रूपये रिश्वत की मांग की गई।

शिकायत का सत्यापन कराया गया। प्रार्थी और आरोपी के मध्य 6,000 रूपये देने की सहमति बनी। शिकायत सत्यापन होने पर आरोपी नीलकमल सोनी, पटवारी, प०ह0नं0 13/18, कोहका भिलाई, जिला-दुर्ग को मांगी गई रिश्वत की रकम 6,000 रूपये लेते पटवारी कार्यालय जामुल से पकड़ा गया।

एक और मामले में प्रार्थी ने एसीबी अंबिकापुर में शिकायत की थी कि विद्यालय के वर्ष 2021-22 के मान्यता के नवीनीकरण हेतु जिला शिक्षा कार्यालय सूरजपुर में आवेदन प्रस्तुत किया गया था, जो वर्तमान में लंबित है।

उक्त संबंध में कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जिला सूरजपुर में पदस्थ जुगेश्वर प्रसाद, सहायक ग्रेड-02 द्वारा 15,000 रूपये रिश्वत की मांग की गई। शिकायत का सतयापन कराया गया। प्रार्थी और आरोपी के मध्य 15,000 रूपये देने की सहमति बनी। शिकायत सत्यापन होने पर आज आरोपी जगेश्वर प्रसाद, सहायक ग्रेड-02 को प्रार्थी से मांगी गई रिश्वत की रकम 15,000 रूपये लेते जिला कार्यालय के बुक डिपो से पकड़ा गया।

आरोपियों के विरूद्ध धारा-7(क), 12 भ्र0नि0अधि0 1988 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button