छत्तीसगढ़रायपुर

गणेश विसर्जन झांकी के रूट में नगर निगम ने की ये बड़ी कार्रवाई, व्यापारियों में मचा हड़कंप

रायपुर  |  रविवार को खराब मौसम के चलते झांकी नहीं निकाली गई। ऐन मौके पर जिला प्रशासन ने झांकी पर रोक लगा दी। अचानक लिए इस फैसले से व्यापारियों को तगड़ा झटका लगा है। वहीं कल रात से सड़क पर दुकान लगाए व्यापारी आज भी झांकी वाले रूट पर डटे रहे। जिसके खिलाफ निगम की टीम ने कार्रवाई की है।

निगम की टीम ने सड़क पर दुकान खोलकर दिनभर बैठे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। निगम कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में सामान जब्त किया है। बता दें कि व्यापारियों को पहले चेतावनी जारी की गई थी। लेकिन सड़क से दुकानों को नहीं हटाया। वहीं दोपहर बाद निगम की टीम ने सामान जब्ती की कार्रवाई की।

पुराने रूट पर निकलेगी झांकी

बता दें कि पुराने रूट से ही गणेश विसर्जन झांकियां निकलेगी। इनमें शारदा चौक से रवाना होकर झांकियां जयस्तंभ चौक पहुंचेगी। यहां से मालवीय रोड, सिटी कोतवाली चौक पहुंचेगी। इसके बाद सदर बाजार मार्ग होते हुए कंकाली पारा चौक और पुरानी बस्ती थाने के सामने से लाखे नगर चौक, सुंदर नगर से रायपुरा अंडरब्रिज होते हुए विसर्जन झांकियां महादेव घाट पहुंचेगी।

जिला प्रशासन ने ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग को लेकर सख्ती बरती है। झांकी में ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग को लेकर जारी आदेश में कहा है कि काफी धीमी आवाज उपयोग किया जाए। इसके अलावा डीजे धुमाल का उपयोग तीव्र आवाज में करते पाए जाने पर समिति पर कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने इसके आदेश जारी किए। जारी निर्देशों के अनुसार गणेश उत्सव समितियों को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button