नेशनल/इंटरनेशनल

Gold Price Update: सोना ग्राहकों को महंगाई से मिली राहत, कीमत में भारी गिरावट, जानिए 22 से 24 कैरेट का भाव

नई दिल्लीः देशभर में अब कुछ दिनों बाद त्योहारों की वेला शुरू होने जा रही है, जिसे लेकर बाजारों को अभी से सजाया जा रहा है। भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिसे लेकर ग्राहकों में काफी पशोपेश की स्थिति बनी हुई है। दूसरी ओर सोना खरीदने का यह सबसे बढ़िया मौका है, क्योंकि कीमत अपने हाई लेवल रेट से करीब 4,800 रुपये कम दर्ज की जा रही है। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने का मौका ना गंवाएं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में सोना की कीमत बढ़ सकती हैं।

  • जानिए सोने-चांदी का ताजा रेट

भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 380 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। आईबीजेए के रेट्स के मुताबिक, सोने के दाम 50,296 रुपये दर्ज किया जा रहा है। वहीं, चांदी की कीमत में 1,215 रुपये की गिरावट के साथ 56,055 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं। 23 कैरेट गोल्ड की औसत कीमत 50,095 रुपये पर रही। 22 कैरेट सोने की हाजिर कीमत 46,071 रुपये रहा। 14 कैरेट का भाव 29,423 रुपये दर्ज किया जा रहा है।

वहीं, सर्राफा बाजार के जानकारों के अनुसार सोने की कीमतें 50 हजार रुपये प्रति दस ग्राम से नीचे आने पर उसकी खरीदारी दर्ज की जा सकती है। अगले चार महीनों के दौरान इसकी कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर इस साल सोना-चांदी की खूब सेल होगी।

  • इन शहरों में मिस्ड कॉल से जानिए सोने का दाम

भारतीय सर्राफा बाजार बाजार में ibja की ओर से शनिवार और रविवार के अलावा सभी दिन कीमतें जारी की जाती हैं।22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.com पर देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button