छत्तीसगढ़सुकमा

CG NEWS : 5 लाख का इनामी हार्डकोर नक्‍सली गिरफ्तार, कई बड़ी नक्‍सल वारदातों में रहा शामिल

सुकमा। जिले में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलिस को 5 लाख के इनामी हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पुलिस ने केरलापाल एरिया कमेटी कमाण्डर मोहन को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की और जेल भेज दिया।

शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यलय में डीआइजी सीआरपीएफ अरविंद राय व एसपी सुनील शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कि जिले के पोलमपल्ली थानाक्षेत्र के तोंगगुड़ा व उरलपल्ली इलाके में कुछ नक्सली एकत्रित हुए है। जिसके बाद सीआरपीएफ 74 व जिला बल की सयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना हुई। गोंदपल्ली व उरलम्पली में बीच जवानों को आता देख कुछ लोग भागने की कोशिश की जिसके बाद जवानों ने घेराबंदी की जिसमे एक को पकड़ लिया गया।

पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान मोहन केरलापाल एरिया कमेटी कमाण्डर चीफ के रूप में बताया और नक्सल संगठन में 13 सालों से सक्रिय होना बताया। उसने स्वीकार किया कि वो करीब 30 घटनाओ में शामिल रहा। तलाशी ली गई तो उसके पास से बंदूक, पिट्ठू, डेटोनेटर, जिलेटिन रॉड समेत काफी सामग्री बरामद हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button