छत्तीसगढ़

रावण के पुतले के दहन को रोकने के लिए पुलिस से की शिकायत

 मनेन्द्रगढ़  | आज जहां पूरे देश में नवरात्रि की धूम मची हुई है। दूसरी ओर रावण दहन के लिए देश के हर एक हिस्से में बड़े स्तर पर तैयारी हो रही है।  आज जहां पूरे देश में नवरात्रि की धूम मची हुई है वहीं दूसरी और रावण दहन के लिए देश के हर एक हिस्से में बड़े स्तर पर तैयारी हो रही है।

ऐसे में जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के अंतर्गत आने वाला खड़गवां के मुख्य बाजार में बन रहे रावण के पुतले के दहन को रोकने के लिए गोंडवाना भुमका संघ ने पुलिस से शिकायत की है।

मिली जानकारी के अनुसार, वहीं मनेंद्रगढ़ के अंतर्गत आने वाला खड़गवा मुख्य बाजार में बन रहे रावण के पुतले के दहन को लेकर गोंडवाना भुमका संघ ने रावण दहन को रोकने के लिए थाना खड़गवा पहुंचकर एफ आई आर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

सैकड़ों वर्षों से असत्य पर सत्य की जीत के पर्व विजयादशमी के दिन रावण पुतले के दहन की परंपरा चली आ रही है, लेकिन जिला एमसीबी के अंतर्गत आने वाले खड़गवा मुख्य बाजार में बन रहे रावण पुतले के दहन को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज की। गोंडवाना भुमका संघ ने थाना में एक आवेदन देते हुए अनेक धाराओं को उल्लेखित करते हुए रावण दहन को रोकने के लिए एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button