छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ के किसान, जवान हताशा, निराशा और प्रताड़ना का शिकार होकर आत्महत्या कर रहे हैं: भाजपा

रायपुर | प्रदेश भाजपा प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने बालोद क्षेत्र में युवक द्वारा फांसी लगा कर आत्महत्या करने तथा मृतक के परिजनों द्वारा संजारी चौकी प्रभारी पर प्रताड़ित करने, घर आकर आकर पैसे की मांग करने का आरोप लगाने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस की सरकार में छत्तीसगढ़ खुदकुशी गढ़ बन गया है। अब तक चार साल के कुशासन में आत्महत्या के 20 हजार मामले सामने आ चुके हैं। छत्तीसगढ़ के किसान, जवान हताशा, निराशा और प्रताड़ना का शिकार होकर आत्महत्या कर रहे हैं।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के राज में पुलिस को लूट की छूट मिली हुई है। अपराधी तत्व तो बेखौफ होकर हत्या कर ही रहे हैं। आत्महत्या के लिए मजबूर कर रहे हैं लेकिन पुलिस भी अवैध वसूली में इन अपराधियों से कहीं भी पीछे नहीं है। खुद सरकार से जुड़े विधायक ही थानों में रेट लिस्ट टांगने कह रहे हों और गृहमंत्री व पुलिस प्रमुख पुलिस अधीक्षकों को बताते हैं कि उनके जिले में कहां क्या हो रहा है तो समझा जा सकता है कि छत्तीसगढ़ में पुलिस का क्या स्तर हो गया है।

भाजपा प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा कि हालत इतनी बिगड़ चुकी है कि पुलिस के जवान भी अवैध वसूली से प्रताड़ित हैं। बालोद पुलिस की वसूलीबाजी कोई नई बात नहीं है। एक जवान पुलिस ऑफिस में रिश्वतखोरी और प्रताड़ना का आरोप लगा चुका है। पूरे प्रदेश में ऐसी ही अराजकता के कारण खुदकुशी के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार इस मामले में त्वरित संज्ञान लेकर ठोस कार्रवाई करे तथा प्रताड़ित होकर खुदकुशी करने वाले युवक के परिवार को पर्याप्त मुआवजा दे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button