छत्तीसगढ़

सबसे बड़ा मास्टरमाइंड सूर्यकांत तिवारी को बताया जा रहा,इस मामले में 50 से ज्यादा लोगों से ईडी की टीम पूछताछ कर रही

सूर्यकांत तिवारी को बताया जा रहा है सूर्यकांत तिवारी वह शख्स है, जिसके घर पिछली बार आयकर का छापा पड़ा था। आयकर के छापे के बाद तिवारी फरार चल रहा था। इसके बाद रायपुर के एयरपोर्ट से आयकर की टीम ने सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार किया था। बाद में छूट गया था। इसके बाद हाल के दिनों में ईडी की रेड के बाद आयकर विभाग सूर्यकांत तिवारी और उससे जुड़े लोगों के घर कार्रवाई कर रही है। अभी सूर्यकांत तिवारी फरार चल रहा है।

सूर्यकांत तिवारी छत्तीसगढ़ का एक कोयला व्यापारी है। इन दिनों अपने आप को कांग्रेस नेता बताता है। इससे जुड़े हुए लोगों में जय अंबे ग्रुप का ऑनर गुरविंदर पाल सिंह, कोयला व्यापारी सुनील अग्रवाल, उसके परिवार से ही अग्नि चंद्राकर, लक्ष्मीकांत तिवारी, उसका सीए का काम देखने वाले और छत्तीसगढ़ के कई अधिकारी भी शामिल हैं। फिलहाल सूर्यकांत से जुड़े हुए कई लोगों पर ईडी ‘शिकंजा’ कस चुका है। रायगढ़ और कोरबा को कोयले के वैध और अवैध कारोबार का बड़ा क्षेत्र माना जाता है, जिसके कारण ईडी की कार्रवाई सबसे ज्यादा इन्हीं क्षेत्रों में देखने को मिल रही है।

अभी भी रायगढ़ कलेक्टर के घर पर छापेमारी की कार्रवाई जारी है। कोरबा में कलेक्टर से लगातार पूछताछ की जा रही है। कोरबा में कलेक्टर से लगातार पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि कोरबा में कलेक्टर से लगातार पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस मामले में सूर्यकांत से जुड़े लगभग 50 से ज्यादा लोगों से ईडी की टीम पूछताछ कर सकती है।है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button