एजुकेशन

इस दीपावली को बनाना चाहते है स्पेशल, तो करें ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को पड़ने वाले इस पर्व को बेहद धूम धाम से मनाया जाता है। यह महापर्व इस वर्ष कल यानी 24 अक्टूबर को पड़ रहा है। कहा जाता है इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि के साथ-साथ अपार धन की प्राप्ति होती है।

 

 

इस दिन कुछ खास उपाय भी किए जाते है जो व्यक्ति को विभिन्न प्रकार से लाभ प्रदान करते हैं। ज्योतिष की माने तो इन उपायों को करने मां लक्ष्मी अधिक प्रसन्न होती है। जिसके परिणाम स्वरूप जीवन में तमाम तरह के आर्थिक संकट हमेशा के लिए दूर हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है ये उपाय-

 

दिवाली के दिन चावल की खीर बनाकर उसमें रोटी का चूरा बनाकर डाल दें और इस खीर को कौओं के लिए घर की छत पर रख दें। इस उपाय से आपके घर में रहने वाले सदस्यों पर पितृ देवताओं की विशेष कृपा होगी। और धन संबंधी सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। दिवाली के दिन काली चींटियों को रोटी में चीनी या शक्कर डालकर खिलाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की आप पर अपार कृपा बरसेगी और आपके घर में धन के भंडार भरे रहेंगे।

 

 

 

वहीं दिवाली के दिन सुबह-सुबह जब भी रोटियां बनाएं तो उस समय सबसे पहले रोटी के चार बराबर भाग कर लें। इनमें से एक भाग गाय को दें, दूसरा भाग काले कुत्ते को देना है, तीसरा भाग कौओं के लिए निकालना है और चौथा भाग घर के पास किसी चौराहे पर रखकर आना है। ध्यान रखें कि इस उपाय को करते वक्त आपको कोई देखे न। बता दें कि इस उपाय को करने से आर्थिक कष्ट दूर होते हैं और सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं।

 

दिवाली के शुभ मौके पर तीन तरह की कच्ची दाल रोटी में रखकर गाय को खिलाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है और साथ ही साथ देवी लक्ष्मी का अपार आशीर्वाद आपको प्राप्त होता है।

 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि तमाम प्रयासों के बावजूद सफलता आपके हाथ नहीं लग रही है तो दिवाली के दिन किया गया रोटी का ये उपाय आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। इसके लिए आपको रोटी-चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े चींटियों के खाने के लिए उनके बिल के आस-पास डालने हैं। इस उपाय से आपके जीवन में आ रही सभी बाधाएं धीरे-धीरे दूर होने लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button