Uncategorized

अनुसूचित जनजाति मोर्चा और भाजयुमो ने आक्रोश मशाल रैली निकालकर राज्य के कांग्रेस सरकार के रीति नीतियों का विरोध किया

रायपुर।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा एवं युवा मोर्चा ने संयुक्त रूप अनुसूचित जनजाति आरक्षण की कटौती के खिलाफ एवम भर्तियों में स्थानीयता को समाप्त करने के आक्रोश में मशाल रैली निकालकर राज्य के कांग्रेस सरकार के रीति नीतियों का विरोध किया।

भाजपा के अनुसूचित जनजाति प्रदेश महामंत्री नंदलाल मुड़ामी एवं युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कुणाल ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दन्तेवाड़ा में मशाल जुलूस निकाला। रैली जयस्तंभ चौक से फरसपाल चौक तक निकाली गई जहां कांग्रेस के विरुद्ध नारे लगाकर समापन किया गया। इस दौरान एसटी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री नंदलाल मुड़ामी ने इस दौरान कांग्रेस भूपेश बघेल की आदिवासियों और बेरोजगार युवाओं का विरोधी बताया।

उस दौरान मीडिया के माध्यम से उन्होंने छत्तीसगढ़ कि प्रदेश के कांग्रेस सरकार की लापरवाही और षड्यंत्र के कारण आदिवासी वर्ग के 32% आरक्षण में कटौती का निर्णय माननीय उच्च न्यायालय में हुआ है। इसी के साथ भूपेश बघेल की सरकार ने बस्तर, सरगुजा और बिलासपुर संभाग के पांचवी अनुसूची वाले जिलों से स्थानीय भर्ती में मिकने वाली प्राथमिकता को भी समाप्त कर दिया है।

मुड़ामी ने कहा कि आदिवासियों के 32% आरक्षण के खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करने वाले केपी खांडे को कांग्रेस की सरकार ने राज्य अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष पद से नवाजा है। इस बात से यह साबित होता है कि प्रदेश के मुखिया ने ही आदिवासियों के खिलाफ षड्यंत्र रचा था जिसमें खांडे भी शामिल हैं। जिसका उपहार के रूप में याचिका लगाने वाले के पी खाण्डे को आयोग के अध्यक्ष पद से नवाजा गया है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ भूपेश बघेल आदिवासी हितैषी और पक्षधर होने का ढोंग करते हैं और वहीं दूसरी ओर आदिवासियों से उनके संवैधानिक अधिकारों को छीनने वाले लोगों को पुरस्कृत करते हैं।

युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कुणाल ठाकुर ने कहा इसी तरह 27 प्रतिशत ओबीसी वर्ग को आरक्षण देने की बात कह कर लोगों को कांग्रेश ने छलने का काम किया।

जिस व्यक्ति ने ओबीसी आरक्षण के विरोध में कोर्ट में याचिका लगाया उसे व्यक्ति को कांग्रेश की पार्टी ने उपकृत कर आयोग में जगह दी। स्थानीय युवा बेरोजगारों के लिए स्थानीय भर्ती की व्यवस्था को खत्म किया, यह सरकार युवा और आदिवासी विरोधी है

आदिवासी विरोधी इस सरकार की इन षड्यंत्रकारी नीतियों के खिलाफ भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा और भाजयुमो द्वारा आक्रोश मशाल रैली का आयोजन किया गया है ।

 

इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष चेतराम आटामी जी, नंदलाल मुड़ामी अजाज प्रदेश महामंत्री ,धीरेंद्र प्रताप सिंह महामंत्री, मुकेश शर्मा जिला उपाध्यक्ष,कुणाल ठाकुर युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष, सुमित भदौरिया, पायल गुप्ता, कमला नाग, सुमन ठाकुर,जय दयाल नागेश, रामू नेताम, श्रवण कड़ती, महावीर माहेश्वरी,खीरेंद्र ठाकुर, सोमडू कोर्राम, सुकालु मुड़ामी, पिसे वेट्टी ,विज्जों पोडियम,हेमंत कश्यप,लक्ष्मी,रति राम,राज तिलक यादव ,अजय अवस्थी, निखिल नाग, बृजेश राणा, वेणु शंकर, सुमित ओयामी, हितेश भास्कर, मयुर सोम, युवराज सिंह ,रूपन मंडल,भावना ,सहित भाजपा के तमाम कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button