नेशनल/इंटरनेशनल

सिलेंडर की बड़ी कीमतों के बीच लोगों को बड़ी राहत देने वाली खबर,राशन की दुकानों पर गेहूं-चावल के अलावा अब एलपीजी सिलेंडर भी मिलेगा

गैस सिलेंडर की बड़ी कीमतों के बीच लोगों को बड़ी राहत देने वाली खबर सामने आई है। इस खबर से सबसे ज्यादा फायदा गृहणियों को होगा। दरअसल राशन की दुकानों पर गेहूं-चावल के अलावा अब एलपीजी सिलेंडर भी मिलेगा। एलपीजी गैस सिलेंडर देने को लेकर यूपी के पीलीभीत जिले में प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार राशन की दुकानों से अब पांच किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर बिक्री किए जाएंगे। इसके लिए पूर्ति विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उचित दर विक्रेताओं से एलपीजी के सेल्स आफीसर से संपर्क करने के लिए कहा गया है।जनपद भर में पूर्ति विभाग की 781 उचित दर विक्रेता की दुकानें हैं, जहां पर खाद्यान्न को उपभोक्ताओं को निर्धारित दर पर बिक्री किया जाता है। उचित दर विक्रेता (राशन दुकानों) की आर्थिक दशा सुधारने के उद्देश्य से राशन दुकानों से पांच किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर आसानी से खरीदे जा सकेंगे।

एलपीजी सिलेंडर की पहुंच प्रत्येक परिवार तक हो जाएगी। जिला पूर्ति अधिकारी विकास कुमार ने बताया कि राशन दुकानों पर पांच किग्रा के एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध होंगे, जो कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है। अगर उचित दर विर्क्रेता सिलेंडर बिक्री कार्य करना चाहता है तो डीएसओ कार्यालय अथवा जिला समन्वयक/सेल्स आफीसर (एलपीजी) अमित सिंह के मोबाइल नंबर 8874077770 से संपर्क किया जा सकता है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

आवश्यक वस्तुएं 14 अक्टूबर से बंटेगी आवश्यक वस्तुओं का वितरण 14 से 20 अक्टूबर तक किया जाएगा। अंत्योदय और पात्र गृहस्थी में पांच किग्रा प्रति यूनिट की दर से चावल निशुल्क दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button