एजुकेशन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी,प्रदेश में खाली पड़ें 20 हजार पदों पर होगी भर्ती

नई दिल्ली :

यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी आई है। प्रदेश में खाली पड़ें 20 हजार पदों पर जल्द ही भर्ती होने जा रही है। माध्यमिक शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त अशासकीय सहायता प्राप्त यानी कि ऐडेड स्कूलों में 20 हजार स्टाफ की भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। ये भर्तियां आउट सोर्सिंग के आधार पर होंगी। यूपी सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है। ट्विटर पर राज्य शिक्षा विभाग में माध्यमिक शिक्षा विशेष सचिव एसपी सिंह की तरफ से यह जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक, सभी ऐडेड स्कूलों में 20 हजार कर्मचारियों की भर्ती से जुड़ा दिशा-निर्देश जारी किया गया है।

वर्तमान में खाली हैं 44 प्रतिशत पद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा के कुल 4,500 ऐडेड स्कूल मौजूद हैं। इन स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी यानी ग्रुप डी के करीब 45,000 पद है। जिसमें से करीब 44 प्रतिशत पद वर्तमान में खाली हैं। इन्हीं पदों को भरने के लिए ये भर्ती निकाली जा रही है। जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

भर्ती प्रक्रिया के तहत भरे जाएंगे चतुर्थ श्रेणी के पद

यूपी के माध्यमिक शिक्षा में होने वाली इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चतुर्थ श्रेणी के पद भरे जाएंगे। इन पदों में साइंस लैब के लिए लैब अटेंडेंट, माली और चपरासी जैसे पद खाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

इतनी मिलेगी सैलरी

सैलरी की बात करें तो दो अलग-अलग तरह के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें नॉन स्किल्ड और स्किल्ड कर्मचारी होंगे। नॉन स्किल्ड स्टाफ को हर महीने 13,072 रुपए सैलरी मिलेगी। वहीं, स्किल्ड कर्मचारियों के मानदेय को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं बताई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button