नेशनल/इंटरनेशनल

दो-ढाई साल से एक ही विभागों में जमे 14 सीनियर आईएएस अफसरों को राज्य सरकार ने किया फेरबदल, जाने इसकी वजह

भोपाल: दो-ढाई साल से एक ही विभागों में जमे 14 सीनियर आईएएस अफसरों को राज्य सरकार ने बदल दिया है। छुट्टी के दिन रविवार को देर रात इस बड़े प्रशासनिक फेरबदल की सूची जारी हुई। इसी माह मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस रिटायर हो रहे हैं। नए बदलाव में अपर मुख्य सचिव मलय श्रीवास्तव को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी से हटाकर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का जिम्मा दिया गया है। पीडब्ल्यूडी प्रमुख सचिव रहे नीरज मंडलोई को नगरीय विकास एवं आवास विभाग भेजा गया है।

तबादला सूची में शामिल कई अधिकारियों की पूर्व में पोस्टिंग मई-अगस्त 2020 में की गई थी। उमाकांत उमराव और मनीष सिंह को अभी दो साल पूरे नहीं हुए थे। एक सप्ताह के अंतराल में सीनियर अफसरों का यह दूसरा फेरबदल है। इंदौर में 11 व 12 जनवरी को होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से ठीक दो माह पहले राज्य सरकार ने उद्योग विभाग के दोनों प्रमुख अधिकारियों को हटा दिया। ये समिट की तैयारियों में लगे हुए थे।

औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव व 1994 बैच के संजय कुमार शुक्ला को इस फेरबदल की जानकारी तक नहीं थी। उनके विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वे शाम 6 बजे तक समिट के काम में ही जुटे थे। शासन ने इसके साथ ही मप्र राज्य औद्योगिक केंद्र विकास निगम के एमडी जॉन किंग्सली एआर को भी बदल दिया है।एसीएस डॉ. राजेश राजौरा जेल के प्रभार से मुक्त हो गए हैं। लेकिन शासन ने उन्हें ट्राइबल रिसर्च इंस्टीट्यूट के संचालक का जिम्मा अतिरिक्त रूप से दिया है। अब एसीएस अशोक शाह को टीआरआई के प्रभार से मुक्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button