दुर्ग

अब क्यूआर कोड से भी कर सकते है शिकायत दर्ज,जनता से सीधा संबंध बढ़ाने के लिए दुर्ग पुलिस का नया प्रयास

 

दुर्ग: अब अगर आप पुलिस में शिकायत करना चाहते हैं। तो आप लोग क्यूआर कोड द्वारा भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। जनता से सीधा संबंध बढ़ाने के लिए दुर्ग पुलिस ने एक नया प्रयास किया है।

इस नई व्यवस्था के तहत जिन लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है उनके नाम गोपनीय रखे जाएंगे। इसकी शुरुआत दुर्ग जिले के भिलाई क्षेत्र के थानों से की गई है. आने वाले समय में यह व्यवस्था पूरे जिले में भी अनिवार्य रूप से लागू कर दी जाएगी।

यदि दुर्ग के किसी थाने में सुधार की आवश्यकता महसूस होती है। या फिर पुलिसिंग में सुधार करने या कोई अन्य शिकायत दर्ज कराने के लिए। तो अब आम जनता नई तकनीक के इस्तेमाल से सीधे तौर पर काम कर सकती है।

लेकिन उन्हें सबसे पहले अपने मोबाइल में जाकर क्यूआर कोड स्कैनर एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा। और फिर आप इस लिंक से कोई प्रतिक्रिया दे सकते हैं। लोगों के अनुभव और विचार न केवल गुप्त रखे जाएंगे। बल्कि उनके द्वारा दिए गए विचारों में भी सुधार होगा। यह कार्ययोजना दुर्ग पुलिस की सीसीटीएनएस टीम ने तैयार की है। इसकी शुरुआत भिलाईनगर सब डिवीजन से की गई है।

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस डिजिटल फीडबैक का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है. क्यूआर कोड के जरिए भेजी गई शिकायतों और फीडबैक की रोजाना समीक्षा की जा रही है। और फिर जिसने भी अपने विचार भेजे। उसे एक संदेश वापस भेजा जाता है। इस नई तकनीक से आम जनता से मुलाकात कर पुलिस व्यवस्था को और मजबूत किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button