रायपुर

छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल होगा ,सभी को हंसाने वाले कॉमेडियन राजपाल यादव आयेंगे छत्तीसगढ़

रायपुर: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इन्हें रायपुर, खैरागढ़, कवर्धा, कांकेर जैसे आस-पास के शहरों में शूट किया जा रहा है। आने वाले कुछ हफ्तों में और भी बड़े स्टार्स और प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू होने जा रही है।

फिल्म पॉलिसी में प्रदेश सरकार के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने बताया कि खैरागढ़ में डायरेक्टर आकाश आदित्य की फिल्म शबरी का मोहन शूट हो रही है। ये 1947 के जमाने के एक राजा की कहानी है। दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म में राजा का महल जिस जगह को दिखाया जा रहा है, वो खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय है। किसी जमाने में ये खैरागढ़ रियासत का महल ही हुआ करता था, जहां आज यूनिवर्सिटी संचालित है। फिल्म में खैरागढ़ की मयूरी सिंह भी एक्टिंग कर रही हैं

मयूरी सिंह ने रायपुर से पत्रकारिता की पढ़ाई के बाद कुछ समय मुंबई में फिल्म मेकिंग सीखीं। खैरागढ़ में शूट हो रही पहली बॉलीवुड मूवी में मयूरी सिंह भी दिखाई देंगी। फिल्म के कलाकारों का फर्स्ट लुक भी सामने आया, जिसमें वो बंगाली आउट फिट्स में दिख रहे हैं।

रायपुर में डायरेक्टर तारीक खान अपनी वेब सीरीज एर्नाकी शूट कर रहे हैं। रायपुर के अलग-अलग कई लोकेशंस पर इस सीरीज के पहले हिस्से को शूट किया जा चुका है। फिल्म के डायरेक्टर तारीक खान ने बताया कि उन्हें रायपुर की लोकेशंस पर काम करके काफी मजा आया और ये शहर सुविधा और काम के मामले में मुंबई से कम नहीं है।

आने वाले शूटिंग शेड्यूल

मुंबई के फिल्म मेकर आकाश आदित्य शबरी का मोहन बॉलीवुड फिल्म पर काम शुरु कर चुके हैं। इसमें जूही परमार राजपाल यादव, सोहेला कपूर जैसे स्टार नजर आएंगे। खैरागढ़ में इसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। इसे कांकेर और कवर्धा में भी फिल्माया जाएगा।

दिसंबर में आरा की अनारकली फिल्म के निर्देशक अविनाश दास मुनुरेन फिल्म की शूट छत्तीसगढ़ में करेंगे। इसमें उषा जाधव जैसी नेशनल अवॉर्ड विनिंग कलाकार नजर आएंगी । इसे जशपुर में शूट किया जाएगा

एक नए कॉन्सेप्ट की वेब सीरीज मिसेस फलानी शूट करने के लिए मनीष किशोर रायपुर आएंगे । इस वेब सीरीज में लीड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर हैं। इसमें वह अलग-अलग नौ किरदार निभाती दिखेंगी। रायपुर और आसपास के इलाकों में इस फिल्म के लिए लोकेशंस देखी जा रही है । दिसंबर में इस वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button