क्राइम

श्रद्धा हत्याकांड मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आरोपी आफताब की कोर्ट में हुई पेशी

श्रद्धा हत्याकांड मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आरोपी आफताब की कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने सुनवाई के बाद आरोपी को 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब संभवत सोमवार को आरोपी का नार्को टेस्ट कराया जाएगा। जिसके बाद इस हत्याकांड से जुड़े राज से पर्दा उठ पाएगा।

प्री नार्को टेस्ट

शनिवार को आफ़ताब का अंबेडकर अस्पताल में प्री नार्को टेस्ट की प्रक्रिया की गई। इसके लिए सभी जरूरी टेस्ट करवाए गए। दिल्ली पुलिस आफताब की कस्टडी खत्म होने से पहले आज आफताब को लेकर रोहिणी के अम्बेडकर अस्पताल गई जहां उसके नार्को से पहले होने वाले प्री नार्को टेस्ट हुए। यह जरूरी सभी टेस्ट नार्को टेस्ट से पहले कराए जाते हैं। जिसमें आफताब का ECG, बीपी चेक और कुछ और अन्य बॉडी चेकअप कराया गया।

हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट

इससे पहले शुक्रवार को आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। ये टेस्ट करीब ढाई घंटे तक चला। FSL सूत्रों के मुताबिक अब तक का जो पॉलीग्राफ टेस्ट टेस्ट हुआ है, FSL टीम द्वारा उसका पूरा एनालिसिस किया जाएगा अगर उसके जवाबों से संतुष्टि होती है तो पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए नहीं बुलाया जाएगा, फिर नारको टेस्ट के लिए तैयारियां की जाएंगी, लेकिन अगर कहीं पर भी एनालिसिस में लगता है कि कुछ चीजें रह गई तो पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए फिर बुलाया जा सकता है। आफताब का रोहिणी स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) में पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button