Uncategorized

छत्तीसगढ़ में होगी जी-20 के चौथे वित्त कार्य समूह की बैठक,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके यह जानकारी की साझा

रायपुर : जी-20 के चौथे वित्त कार्य समूह की बैठक सितंबर 2023 में छत्तीसगढ़ में होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है। जी-20 समूह की जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूह की बैठक देश के अलग-अलग राज्यों और प्रदेश में कराने की बात कही थी, ताकि समूह के दूसरे देश भारत की संस्कृति और लोककला से परिचित हों।

अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल से साझा की गई जानकारी के अनुसार जी-20 के चौथे वित्त कार्य समूह की बैठक छत्तीसगढ़ में सितंबर 2023 में होनी है। इस बैठक की तैयारी के संबंध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगंतुकों को विश्व स्तरीय व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया।

सीएम भूपेश ने लिखा – जी-20 के चौथे स्थायी वित्त कार्य समूह की बैठक छत्तीसगढ़ में सितंबर, 2023 में होनी है। इस बैठक की तैयारी के संबंध में माननीय प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में ऑनलाइन मीटिंग हुई। मैंने अतिथियों के लिए विश्व स्तर की व्यवस्था के लिए आश्वस्त किया है। इस मेज़बानी के बहाने हमें दुनिया भर के अतिथियों के‌ समक्ष छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति के अलावा ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए किए जा रहे कार्यों व नवाचार को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button