रायपुर

कांग्रेस राज में व्यापारी प्रताड़ित होकर ज़हर खुरानी को मजबूर: परमानंद जांगड़े 

रायपुर। कांग्रेस के शासन काल में व्यापारियो के साथ दमन एवं शोषण गुंडागर्दी आम बात है, कहना लाज़मी नहीं होगा ?

नगरनिगम की तानाशाही रवैया से कारोबारी जहर पीने को मजबूर हैं , बीते दिन वी .आई .पी .रोड फुडहर में ग्वाला डेयरी स्वीट के नाम से मशहूर फ़र्म के संचालक नगर निगम के अधिकारियों के प्रताड़ना से तंग आकर आत्म हत्या करने को मजबूर हो गया जो काफ़ी दुर्भाग्यजनक है। शहर के मशहूर होटल संचालक विनय भार्गव ग्वाला स्वीट के द्वारा निगम अफसरों के सामने ही जहर पीने की घटना दिल दहलाने वाली घटना है।

जिस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता परमानंद जांगड़े ने कहा है कि नगर निगम की तानाशाही से त्रस्त कारोबारी जहर पीने को मजबूर हैं।

वीआई पी रोड फ़ुंडह्रर में सैकडो दुकाने संचालित है। शहर में भी सैकड़ा होटल संचालित है। किंतु मात्र फ़ुंडह्रर के लोकल दुकान मालिक को पार्किंग के आड़ में महीनों से प्रताड़ित कर रहे थे। 15 -15 दिन में निगम का दस्ता दुकानदारो को परेशान करने आ जाने का आरोप दुकानदार लगा रहे है। विशेषकर साहू होटल एवं ग्वाला स्वीट पर निगम प्रशासन यातायात बाधित करने के लिये लगातार ज़िम्मेदार मान कर दुकान शील कर दिया है। दुकानदारों का कहना है कि व्यापारी गार्ड लगाकर यातायात को अपने तरफ़ से दुरुस्त करने का प्रयास करते है।

व्यापारीयो का कहना है की यातायात सुधार एवं बाधित को दुरुस्त करने की ज़िम्मेदारी प्रशासन की भी जवाबदाही है। यातायात बाधित होने में मात्र दुकान संचालक ज़िम्मेदार नहीं है ? गौर करे

1. नो पार्किंग ज़ोन में हैवी वाहन 24 घंटे आवागमन होती है जिसके ज़िम्मेदार कौन है ?

2. पार्किंग सिगनल जब से लगी है तब से बंद है जिसका ज़िम्मेदार कौन है ?

3. रोड में अगर वाहन यातायात बाधित करता है तो यातायात पुलिस को क्या वहाँ के व्यापारी कार्यवाही करने से रोकती है ?

इस प्रकार स्थानीय लोकल कारोबारियों को यातायात बाधित करने के आड़ में उनका जीविका छीनना काफ़ी बड़ा पाप है। परमानंद जांगड़े आम आदमी पार्टी के नेता ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया है कि मामले को संज्ञान में लेकर यातायात सुधार का निर्देश देकर बेवजह स्थानीय कारोबारियो को परेशान करने वाले लोगो को सख़्त फटकार लगाये। एवं कारोबारियों को न्याय दिलवाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button