सूरजपुर

पानी की अव्यवस्था से इस स्कूल के छात्र दिन-ब-दिन हो रहे हैं बेहोश,तत्काल कार्यवाही कर व्यवस्था सुधारने की मांग

सूरजपुर-अभी कुछ दिन पहले एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय ओड़गी में पानी की अव्यवस्था को लेकर छात्रावास अधीक्षक रामबिलास तिर्की मीडिया छाए हुए थे। पानी की अव्यवस्था को लेकर मीडिया के माध्यम से प्रमुखता से उजागर किया गया था। इसकी सूचना भी उच्च अधिकारियों को दिया गया था, लेकिन गंभीरता नहीं दिखाई गई। परिणाम सामने है। वहां रहने वाले बच्चे एकाएक बेहोश हो रहें हैं।

प्राप्त जानकारी अनुसार दिनांक 14 दिसंबर 2022 को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय ओड़गी में रहने वाला छात्र अंतरिक्ष पैकरा स्कूल समय पर एकाएक बेहोश हो गया आनन फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी ले जाया गया जिसकी स्वास्थ्य को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल सूरजपुर रेफर किया गया वहीं 15 दिसंबर 2022 को भी एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय ओड़गी का ही छात्र हंसराज सिंह बेहोश हो गया। जिसे अस्पताल ले जाया गया। ऐसे में स्पष्ट होता है कि छात्रावास अधीक्षक व अधिकारी कर्मचारियों की घोर लापरवाही है। बच्चों की बेहोश होने की सूचना पर अस्पताल में तत्काल भाजपा ओड़गी मंडल अध्यक्ष राजेश तिवारी पहुंचे और बच्चों का हाल चाल जाना।

कुछ दिन पहले पानी की अव्यवस्था और अब बच्चे हो रहें बेहोश

ओड़गी भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश तिवारी का कहना है कि अभी कुछ दिन पहले ही एकलव्य आदर्श आवासीय ओड़गी में पानी अव्यवस्था का समस्या उजागर हुआ था और अभी दिन प्रतिदिन यहां रहने वाले बच्चे एकाएक बेहोश हो रहें क्या अब तक निगरानी की कोई व्यवस्था लागू नहीं है? यदि हैं तो फिर यह घटना क्यों हुई? दरअसल, यह घोर उदासीनता और उत्तरदायित्व की उपेक्षा से उपजा प्रकरण है।

अभिभावक अपने बच्चों को बड़ी आशाओं और विश्वास के साथ एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों (छात्रावासों) में भेजते ओड़गी के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में पोषक युक्त भोजन न मिलना और पानी की अव्यवस्था छात्रावास अधीक्षक की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। छात्रावास में बड़ी संख्या में आदिवासी छात्र रहते हैं। ऐसे में यह उत्तरदायित्व और भी अधिक बढ़ जाता है कि वहां मिलने वाला भोजन और पानी पूरी तरह से शुद्ध हो। इसमें किसी भी तरह की उपेक्षा भारी पड़ सकती है । जिसका खामियाजा यहां रहने वाले बच्चे भुगत रहे हैं। आखिर क्यों?

तत्काल कार्यवाही कर व्यवस्था सुधारने की मांग

मंडल अध्यक्ष के द्वारा इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी है। उन्होंने तत्काल छात्रावास अधीक्षक पर कार्यवाही कराते हुए व्यवस्था सुधारने की मांग की है। अन्यथा व्यवस्था नहीं सुधारने पर उग्र आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button