मुंगेली

मुख्य मंत्री जब सभा को संबोधित कर रहे थे, तभी अचानक सतनामी समाज के युवाओं ने आरक्षण के विरोध में बैनर पोस्टर लहराकर लगाने लगे नारे- मुख्य मंत्री वापस जाओ

मुंगेली छत्तीसगढ़ में आरक्षण का मामला थमने का नाम ही नही ले रहा है। अब खुद मुख्यमंत्री को भी विरोध का सामना करना पड़ गया। बता दे कि मुंगेली जिले के लोरमी तहसील मुख्यालय में बाबा गुरु घासीदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। जब मुख्यमंत्री सभा को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान सतनामी समाज के युवकों ने बैनर-पोस्टर लहराकर आरक्षण मामले पर विरोध दर्ज कराया और मुख्यमंत्री वापस जाओ के नारे लगाए। इस दौरान आनन फानन में पुलिस ने मोर्चा संभाला और विरोध कर रहे युवाओं को बाहर करते हुए थाने ले जा कर बैठाया गया है। वही मुख्यमंत्री को अपना भाषण रोकना पड़ा।

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में मुख्यमंत्री ने विरोध कर रहे लोगों को मंच पर आकर चर्चा करने की अपील भी की। लेकिन युवा विरोध में डटे रहे।

बता दे कि सभी वर्गो को ध्यान में रखते हुए नया आरक्षण विधेयक बनाया गया है वही अनुसूचित जाति वर्ग का आरक्षण 12 से 13% किया गया है। लेकिन कांग्रेस की भूपेश सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व अनुसूचित जाति वर्ग के लोगो के आरक्षण को पुनः 16% करने का अपने घोषणा पत्र में वादा किया था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ सरकार में आते ही भूपेश सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगो को लालीपॉप पकड़ाते हुए 12% से 13% किया। वही नए विधेयक में भी 13% ही रखा गया है। जिससे खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे नाराज अनुसूचित जाति वर्ग के लोग भूपेश सरकार का पूरे प्रदेश में विरोध कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button