राशिफल

आज का राशिफल:शुक्रवार को इन राशियों पर लक्ष्मी माता की रहेगी कृपा, धन-धान्य में होगी जबरदस्त बढ़ोत्तरी…

मेष-मन प्रसन्न रहेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणम मिलेंगे।

वृष-आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन भी परेशान हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्ट के भाव मन में हो सकते हैं। कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

मिथुन– मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु काम बढ़ सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिवार की समस्‍याओं से चिंतित रहेंगे। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कर्क-मन परेशान हो सकता है। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से धन प्राप्त हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों से भेंट होगी। सुखद समाचर की प्राप्ति होगी।

सिंह-आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन परेशान हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पारिवारिक सुख में कमी आएगी। खर्चों में वृद्धि होगी।

कन्या-नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। करोबार में वृद्धि होगी। पिता का सहयोग मिल सकता है। परिवार की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन अशान्त रहेगा

तुला-कारोबार का विस्तार होगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। मन थोड़ा परेशान हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। पिता का साथ मिलेगा। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है, लेकिन किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्‍टमय हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक-मन प्रसन्न रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। विदेश जाने के योग भी बन रहे हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी, परन्तु किसी मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यक्रम होंगे।

धनु-नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा

मकर-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पिता का साथ मिलेगा। किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। मानसिक शांति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में आशातीत परिणाम मिलेंगे। अफसरों का सहयोग रहेगा।

कुंभ-मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। रहन-सहन में असहज भी हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन-सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button