Uncategorized

मुख्य कार्यपालन अधिकारी के साथ हुई नवा रायपुर सरपंच संघ की बैठक

रायपुर– नवा रायपुर सरपंच संघ अध्यक्ष सुजीत घिदौडे के नेतृत्व में नवा रायपुर अटलनगर विकास प्राधिकरण के मुख्यकार्यपालन अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार के समक्ष NRDA के सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न हुई । जिसमे नवा रायपुर के प्रभावित ग्राम पंचायतों में विभिन्न निर्माण कार्यो एवं किसानों की समस्याओं का निराकरण हेतु ज्ञापन सौंपकर त्वरित कार्यवाही की मांग कि गई है।

नवा रायपुर सरपंच संघ के मुख्य बिंदु

1 किसानों की बकाया वार्षिकी राशि का भुगतान तत्काल तय सीमा में किया जाये ताकि किसानों को भटकने की समस्या न हो।

2 नवा रायपुर में प्रभावित लेयर एक के 11 गांवों के घनी आबादी के खसरा को पूर्ववत रखते हुए वर्तमान में जारी ज़मीन हस्तांतरण के ईश्तहार SDM आरंग द्वारा को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाये।

3 नवा रायपुर के प्रभावित ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों को उचित सम्मान एवं प्रोटोकॉल व्यवस्था सुधार किया जाए।

4 आगामी 2 वर्ष के लिए ग्राम विकास के लिए शासन को 1-1 करोड़ ₹ रुपये प्रतिवर्ष के लिए राशि का प्रावधान बजट में शामिल किया जाए।

5 विकास कार्यो के लिए NRDA में विधायक अनुशंसा को खत्म करते हुए पंचायत के प्रस्ताव पर कार्य स्वीकृति किया जाए।

उपरोक्त बिंदु के अलावा सरपंच संघ ने एक एक पंचायत की मूलभूत समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष अपनी पीड़ा व्यक्त किया है। वहीं उक्त बैठक में कहा गया कि नवा रायपुर में सरपंचो का दमन हो रहा है सरपंचों की किसी प्रकार की पूछ परख नही होती। आरोप जनप्रतिनिधियों को नज़र अंदाज़ करने कावहीं बैठक में सम्मिलित सरपंचो द्वारा NRDA के अधिकारियों के ऊपर आरोप लगाया गया कि अधिकारियों से मिलने का समय घंटो इंतज़ार करने के बाद मिलता है कई बार तो इंतज़ार करने के बाद भी अधिकारी मुलाकात नही करते। बिना सरपंच अनुज्ञा के स्मार्टसिटी और NRDA के ठेकेदारों द्वारा स्कूल भवनों को तोड़कर निर्माण कार्य चालू कर दिया गया है इससे नाराज सरपंचों ने आक्रोशित होकर अपनी विरोध जताया है तथा हाई कोर्ट से स्टेय हेतु बाध्य होना बाताया है

उक्त बैठक में कार्यकारिणी अध्यक्ष- रामधीन यादव, संरक्षक अमरीका सहदेव कोसरिया भेलवाडीह, इंद्रकुमार साहू बेन्द्री, उपाध्यक्ष खुमान ध्रुव नीमोरा, गोपीराम यादव धरमपुरा, राजेश साहू कटनी, कोषाध्यक्ष पुष्पा भुनेश्वर यदु, सचिव गौरव शर्मा पौंता, मीडिया प्रभारी- शशिकला राजेन्द्र टोडर बनरसी, सीमा रहीस बांदे, सलाहका अंजनी युवराज सिंहा केन्द्री, येश राम यादव खण्डवा, सल्माप्यारे खान तेंदुआ, पार्वती जांगड़े परसदा, उषा रमेश सोनी माना बस्ती, रेणु दौलत टण्डन, संतोष साहू बंजारी, कार्यकारी सदस्य तारणी गोविंद साहू पलौद, कौशिल्या सहित अन्य सरपंच उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button