गौरेला पेंड्रा मरवाही

अमजनों में हेलमेट के प्रति जागरूकता लाने,जीपीएम पुलिस ने किया हेलमेट जागरूकता अभियान का शुभारंभ

गौरेला पेंड्रा मरवाही: अमजनों में हेलमेट के प्रति जागरूकता लाने के लिए जीपीएम पुलिस के द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक श्री यू उदय किरण के निर्देशन में सुगम, सुरक्षित एवं सुखद यातायात के तहत हेलमेट जागरूकता अभियान की शुरुआत आज जिले के ग्रामीण अंचल के थाना मरवाही से की गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर के दीप प्रज्वलन एवं राज्य गीत से अतिथियों की गरिमामयी उपस्थित में हुआ। कार्यक्रम का संचालन अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री अशोक वाडेगांवकर के द्वारा किया गया।

सम्माननीय विधायक डॉ.के.के. ध्रुव के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित लोगो को हेलमेट की उपयोगिता के बारे में बताते हुए मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट का उपयोग करना नितांत आवश्यक है एवं जीवन रक्षा दुर्घटना के समय में बनती है हेलमेट संबोधन कर आह्वान किया गया।

अनुसूचित जाति जन जाति आयोग की सदस्या सुश्री अर्चना पोर्ते ने अपने उद्बोधन में हेलमेट की उपयोगिता बताते हुए कहा गया कि दुपहिया वाहन चलाते समय हमेशा ही हेलमेट का उपयोग करें जिससे दो पहिया वाहन चलाते समय धूल मिट्टी से आंखों की रक्षा होती है यदि एक्सीडेंट हुआ तो हेलमेट हमारे शरीर के सबसे नाजुक अंग की महत्वपूर्ण रक्षा करती है

जिला पुलिस अधीक्षक महोदय श्री यू उदय किरण के द्वारा आमजनों को संबोधित करते हुए कहे कि हेलमेट पहनना आवश्यक ही नही बल्कि जरूरी भी है। जब आप कहीं गए होते है और घरवाले इंतजार कर रहे होते है, वापस आते समय एक्सीडेंट हो गया और सिर में चोट लग गई उस स्थिति परिवार के सदस्य आर्थिक, मानसिक रूप से काफी परेशान हो जाते है। और दुर्घटना यदि पढ़ी हुई तो पूरे परिवार को इस दुर्घटना के कारण जीवन भर सफर करना पड़ता है

 

 

साथ ही यह भी कहे कि इस कार्यक्रम को जीपीएम के हर सुदूरवर्ती गांव, हाट बाजार में चलाया जाएगा ताकि लोग हेलमेट के महत्व को समझे और जागरूक हों। यह हमारा लक्ष्य रहेगा कि जीपीएस जिले में हमेशा ही यातायात सुगम सुगत व सुरक्षित रहे तथा लोगों का अमूल्य जीवन दुर्घटना की वजह से समाप्त ना हो.

इसके उपरांत कार्यक्रम में उपस्थित ऐसे लोग जिन्हें हेलमेट की जरूरत थी, 200 लोगो को हेलमेट प्रदाय किया गया।

हेलमेट वितरण कार्यक्रम के पश्चात पुलिस अधीक्षक महोदय श्री यू उदय किरण के नेतृत्व में बाइक रैली का आयोजन किया गया जो मरवाही थाना से लोहारी एवं वहां से वापस अमित पेट्रोल पंप कुम्हारी तथा वापस थाना मरवाही,कार्यक्रम स्थल में समापन किया गया। आभार प्रदर्शन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा द्वारा किया गया तथा जिला पुलिस अधीक्षक श्री यू उदय किरण द्वारा सभी आगंतुक अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यरूप से स्थानीय विधायक डॉ के के ध्रुव, अनुसूचित जाति जनजाति आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना शंकर पोर्ते, श्री मनोज गुप्ता, शुभम पेन्द्रों, प्रताप सिंह मरावी, अजय राय, श्रीमती बूँद कुंवर, शंकर कंवर, नारायण शर्मा, वीरेंद्र बघेल, आंनद सिंह ओट्टी एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा, प्रभारी यातायात निरीक्षक प्रवीण द्विवेदी, थाना प्रभारी मरवाही सुश्री लता चौरे, थाना प्रभारी पेंड्रा निरीक्षक श्रीमती उषा सोंधिया, जिला यातायात स्टॉफ , थाना मरवाही पुलिस स्टाफ, इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकारगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button