आरंग

एक्शन में SDM और तहसीलदार, अवैध रेत परिवहन कर रहे 13 हाइवा जब्त…

आरंग. आरंग क्षेत्र में महानदी में बंद हो चुके रेत खदानों से अवैध रेत खनन और परिवहन पर गुरुवार को आरंग एसडीएम अतुल विश्वकर्मा और तहसीलदार विनोद कुमार साहू ने ताबड़तोड़ छापा मार कार्रवाई करते हुए 13 रेत से भरे वाहन, 1 चैन माउंटिंग और 1 जेसीबी मशीन को जब्त किया है.

बता दें कि, जिले में रेत खदानों की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी महानदी से रेत खनन और परिवहन की मिल रही शिकायत पर आरंग राजस्व विभाग ने आरंग पुलिस के सहयोग से ग्राम करमंदी, हरदीडीह और कुरूद रेतघाट में छापा मारकर रेत के अवैध खनन और परिवहन में लगे वाहनों पर कार्रवाई की है.

दरअसल, कुछ दिन पहले ही आरंग एसडीएम और तहसीलदार ने कुम्हारी रेतघाट में भी कार्रवाई करते हुए 9 हाइवा वाहन और 1 चेन माउंटिंग मशीन को जब्त किया था. साथ ही पारागांव और कुम्हारी रेतघाट को बंद भी करवाया था.

वहीं आधुनिक युग मे वाहनों के मालिक भी अपने वाहनों पर जीपीएस सिस्टम लगवा रहे है और अपनी वाहन की सारी जानकारी और लोकेशन ले रहे हैं. साथ ही वाहनों को जीपीएस सिस्टम के माध्यम से बंद भी कर रहे हैं. ऐसा ही नजारा आज देखने को मिला जब आरंग एसडीएम और तहसीलदार कार्यवाई के दौरान कुरूद रेतघाट पहुंचे तो कार्यवाई की जानकारी मिलते ही वाहन मालिकों ने जीपीएस सिस्टम के माध्यम से वाहनों को लॉक कर दिया. ऐसे में यातायात विभाग में अपनी सेवाएं दे चुके आरंग एसडीएम अतुल विश्वकर्मा ने जीपीएस सिस्टम से लॉक वाहनों को खुलवाया और वाहनों को आरंग थाना लाकर पुलिस को सुपुर्द किया.

रेत खनन और परिवहन पर होगी कड़ी कार्यवाई-एसडीएम

कार्रवाई के बाद आरंग एसडीएम अतुल विश्वकर्मा ने बताया कि, आरंग क्षेत्र के सभी रेत खदानों की वैधता समाप्त हो चुकी है. ऐसे में क्षेत्र के रेत खदानों में रेत का अवैध खनन और परिवहन करते पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button