छत्तीसगढ़

स्वजन और परिचितों को उम्मीद थी कि शायद मिल जाए लेकिन 7 दिन बाद मिला नदी में डूबे युवक का शव

नरसिंहपुर: नर्मदा के लिंगाघाट में सात दिन पहले डूबे डोभी निवासी शिवम शर्मा का शव शनिवार को मगरया घाट के किनारे मिल गया। स्वजन और परिचितों को उम्मीद थी कि शायद आशंका सच न हो लेकिन लोगों की उम्मीदों पर आशंका भारी पड़ी। सुबह जैसे ही शव मिलने की सूचना घरवालों को लगी तो पूरा माहौल और शोकाकुल हो गया।

होमगार्ड के अनुसार डोभी निवासी शिवम लिंगा घाट में जहां डूबा था। उससे करीब एक किमी दूर मगरया घाट है जो झिरी घाट से लगा है। डूबने के बाद तैराक दल द्वारा लिंगाघाट से ककरा तक लगातार खोजबीन की जा रही थी। लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका था। शनिवार की सुबह पता चला कि एक शव मगरया घाट के पास किनारे पड़ा है। जिसकी जांच की गई तो उसकी पहचान शिवम के रूप में हुई। शव लगातार पानी में रहने से फूल चुका था।जैसे ही शव बरामद होने की सूचना आसपास के ग्रामीणों को लगी तो मौके पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी। वहीं पुलिस ने स्वजनों को सूचित कर मर्ग पंचनामा किया और शव स्वजनों को सौंपा गया।

शिवम अपने पिता रामेश्वर शर्मा का एकलौता पुत्र था। जिसके डूबने के बाद से ही गांव का माहौल शोकाकुल था और हर कोई यही उम्मीद-प्रार्थना कर रहा था कि वह सकुशल हो। लेकिन सातवें दिन उसका शव बरामद हुआ।अंतिम यात्रा जब निकली तो गांव के सभी वर्गो के लोगों ने शामिल होकर दिवंगत आत्मा के प्रति श्रद्धाजंलि दी और शोकाकुल स्वजनों के प्रति संवेदना जताईं।

उल्लेखनीय रहे कि मकर संक्रांति के दिन मृतक अपने दोस्तों के साथ छत्तरपुर घाट नहाने गया था।जहां से नाव द्वारा वह दोस्तों के साथ नर्मदा के उस पार लिंगा घाट चला गया था जहां पर शिवम व उसका एक दोस्त डूबने लगा। जिसमें स्थानीय लोग दोस्त को बचाने में तो सफल हो गए। लेकिन गहरे पानी में जाकर शिवम लापता हो गया। जिसकी तलाशी के लिए होमगार्ड की 13 सदस्यीय टीम व एसडीआरएफ जबलपुर की पांच सदस्यीय टीम लगातार नर्मदा में पेट्रोलिंग कर तलाशी में जुटी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button