नेशनल/इंटरनेशनल

ठंड ने एक बार फिर बरपाया कहर,इस जिलें में IMD ने जारी किया कोल्ड-डे का येलो अलर्ट

भोपाल। देश के कई राज्यों में इन दिनों ठंड एक फिर से कहर बरपा रही है। कई राज्यों में बारिश और सर्द हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार फ़िलहाल देश के कई राज्यों में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में भी ठंड का सितम लगातार जारी है। प्रदेश में मध्यप्रदेश में एक बार फिर तेज ठंड का दौर आ गया है।

बीते कई दिनों से मध्यप्रदेश में तापमान के बढ़ने-घटने का सिलसिला जारी है। IMD की ताजा रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में चढ़ाव दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 2 दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके साथ ही बताया गया कि प्रदेश के जबलपुर, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में तापमान सामान्य से कम दर्ज किये गए।

इसके अलावा प्रदेश के कई इलाकों में ठंड का सितम जारी है। इसी कड़ी में एमपी के बालाघाट में शीतलहर चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बालाघाट में आने वाले दिनों में भी तापमान ऐसे ही न्यूनतम बना रहेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान मलाजखंड में 5℃ दर्ज हुआ। इसके साथ ही IMD ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 7℃ से 12℃ के बीच रहा। वहीं राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 10.℃ दर्ज हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button