महासमुंद

बच्चे के जन्म दिन पर पिता बच्चे को दिया 15/16 लाख रुपए

महासमुंद: इन दिनों एक बच्चे के साथ खाट पर बिछे नोटों के बंडल चर्चा में हैं। इंटरनेट मीडिया पर ऐसा करने वाले व्यक्ति को धन्ना सेठ आदि नाम दिया जा रहा है। जबकि यह सिर्फ एक किसान पिता की खुशी थी, जो पहली बार एक साथ इतने नोट देखने के बाद यादगार के तौर पर बच्चे के जन्मदिन पर यह तस्वीर ली। वहीं, बच्चा भी हाथों मे नोटों के बंडल पकड़े और चेहरे पर अपनी प्यारी-सी मुस्कान के साथ इस खुशी को जाहिर कर रहा है।

15 -16 लाख रूपये के बंडल

दरअसल, महासमुंद जिले के झलप क्षेत्र के गांव रामपुर की यह तस्वीर है, जिसमें एक किसान पिता ने अपने सारे रुपये खाट पर बैठे बच्चे के सामने रख दिया। बताया जाता है कि पांच फरवरी को वेदांश पटेल का जन्मदिन था। पिता ने खुशी व याद के तौर पर इस तरह से फोटो लेकर अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर रखा। जिसे देखकर लोग इसे साझा करने लगे। अब यह फोटो इंटरनेट मीडिया में जमकर प्रसारित हो रहा है। प्रसारित फोटो में 500, 200 और 100 के नोटों का बंडल दिख रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है ये लगभग 15 से 16 लाख की राशि होगी।

बच्चे के जन्मदिन पर यादगार के लिए रखे रूपये

वेदांश के पिता उमाशंकर ने कहा कि धान बेचने के बाद बैंक में लगभग 15-16 लाख था, जिसे उधार लौटाने व अन्य घरेलू खर्च के लिए निकाला गया था। इसे खाट पर बैठकर गिनते समय बच्चा आ गया। पहली बार एक साथ इतनी रकम देखकर बच्चा भी उत्सुक था। पांच फरवरी को बच्चे का जन्मदिन भी था। इसलिए यादगार के तौर पर इसे खाट पर बिछाकर बच्चे का फोटो ले लिया गया। उमाशंकर ने कहा कि वे मूलतः किसान हैं। ब्याज का कारोबार नहीं करते। किन्तु खुशी जाहिर करने का उनका यह तरीका अब मुसीबत बन गया है। वायरल फोटो से लोग सवाल कर रहे हैं। हर किसी को जवाब देकर वे परेशान हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button