पॉलिटिक्स

पूर्व केंद्रीय मंत्री समेत इस बड़े नेता को कांग्रेस पार्टी ने थमाया नोटिस

कांग्रेस पार्टी ने कुछ समय पहले ही सभी पार्टी के नेताओं, मंत्रियों समेत हर एक कार्यकर्ता को हदायत दी थी कि अगर किसी ने भी पार्टी विरोधी किसी भी तरह का कोई कार्य किया तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसे सख्ती से बरतते हुए इस बार पार्टी के दो बड़े नेताओं पर गाज गिरी है। कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ पीसीसी प्रभारी संगठन महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरबिंद नेताम को नोटिस थमाया गया है।

कांग्रेस की अनुशासन समिति ने दोनों बड़े नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के मामले में नोटिस थमाया है। अनुशासनात्मक समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर ने दोनों नेताओं को नोटिस जारी किया है।

बता दें, अरबिंद नेताम केद्र मे कृषि मंत्री रह चुके हैं। कहा जा रहा है कि भानुप्रतापुर विधानसभा उपचुनाव में उन्होंने सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी अकबर राम कोर्राम के पक्ष में वोट देने की अपील की थी। वहीँ छत्तीसगढ़ पीसीसी प्रभारी संगठन महामंत्री अमरजीत चावला के खिलाफ भी कई आरोप लगाए गए हैं। इनमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विरोध करने के साथ ही आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल के स्टैंड को समर्थन देने का आरोप शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button