एजुकेशन

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन…

शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। दरअसल, मध्यप्रदेश में इन दिनों सहायक प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का यह भर्ती अभियान राज्य के विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसर के 1669 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी 2023 से जारी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2023 तक निर्धारित की है। इसके साथ ही आवेदन सुधार विडों 02 अगस्त 2023 तक सक्रिय रहेगी।

क्या है पात्रता

इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए साथ ही उसका यूजीसी नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है. अगर आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. अन्य डिटेल जानने के लिए वेबसाइट पर दिया नोटिस देख लें.

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क देय होगा।

वेतनमान

एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित होने पर उम्मीदवार को स्केल लेवल 10 के मुताबिक, 57,700 रुपये वेतन मिलेगा। इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं और भत्ते दिए जाएंग

ऐसे करें आवेदन

एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।

सहायक प्रोफेसर के आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर का फॉर्म सावधानी से भरें।

सभी विवरणों की जांच करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।

भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट ले लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button