पॉलिटिक्स

छत्तीसगढ़ की सांसद फूलोदेवी नेताम पर हो सकती है विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई, सभापति धनकड ने दी 12 सासंदों की जांच की मंजूरी

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दौरान कई सदस्यों ने राज्यसभा की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न किया। इससे नाराज राज्यसभा के सभापति जगदीप धनकड़ इन 12 सदस्यों के खिलाफ कथित विशेषाधिकार हनन की जांच करने को मंजूरी प्रदान की है।

इन 12 सदस्यों पर बार.बार सदन के वेल में जाने, नारेबाजी करने और कार्यवाही में व्यवधान डालने का आरोप है। इनमें छत्तीसगढ़ की सांसद फूलोदेवी नेताम का नाम भी शामिल है।

12 में 9 सदस्य कांग्रेस के

राज्यसभा बुलेटिन के अनुसार, इन 12 सदस्यों में नौ सदस्य कांग्रेस और तीन सदस्य आम आदमी पार्टी के हैं। कांग्रेस सदस्यों में शक्तिसिंह गोहिल, नरनभाई जे राठवा, सैयद नासिर हुसैन, कुमार केतकर, इमरान प्रतापगढ़ी, एल हनुमंथैया, फूलो देवी नेताम, जेबी माथेर हिशाम व रंजीत रंजन शामिल हैं। आप सदस्यों में संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता व संदीप कुमार पाठक के नाम पर जांच होगी।

बता दें कि बजट सत्र के पहले चरण में विपक्षी सांसदों की वजह से बार बार राज्यसभा की कार्यवाही बाधित हुई। इस वक्त राज्यसभा में 14 फरवरी से 12 मार्च तक अवकाश है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button