रायपुर

ब्रेकिंग न्यूज़:पूरे देश में लागू होगा छत्तीसगढ़ सरकार की खेतिहर मजदूर न्याय योजना

रायपुर। कांग्रेस सब्जेक्टिव कमेटी की बैठक खत्म हो गयी है। बैठक में छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार द्वारा लागू खेतिहर मजदूर न्याय योजना को सराहा गया। जिसे कांग्रेस पार्टी अब पूरे देश में लागू करेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मौजूदगी में हुई सब्जेक्ट्स कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

सब्जेक्ट्स कमेटी की बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने बताया कि सब्जेक्ट्स कमेटी ने 6 बिंदुओं पर चर्चा की. इसमें कृषि के मुद्दे पर चर्चा के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे ने कहा कि जब भी कृषि और किसानों के मुद्दे पर बात की जाए तब खेतिहर मजदूरों का खासतौर पर ध्यान रखें. इसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने करीब 10 मिनट तक राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और उससे आए प्रभाव के बारे में जानकारी दी. इसे सभी नेताओं ने सराहा और इस मॉडल को पूरे देश में लागू करने पर अपनी सहमति दी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में सरकार खेतिहर मजदूरों को हर साल 7 हजार रुपए दे रही है।

बता दें कि शुक्रवार की बैठक में आज चर्चा होने वाले तीन अहम प्रस्तावों को अपनी मंजूरी दी। राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय पर आज चर्चा होगी। वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ मुद्दों की लड़ाई पर राजनीतिक प्रस्ताव भी कल प्रस्तुत किया जायेगा। सामाजिक उत्थान के लिए गरीबों को आर्थिक मदद का प्रस्ताव और निजी करण का विरोध होगा। अंतरराष्ट्रीय सीमा के मामलों में देश की नीति स्पष्ट करने प्रस्ताव लाया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button