Uncategorized

बकाया बिजली बिल वसूलने के लिए बिजली कंपनी सख्त

रायपुर: बिजली कंपनी की टीम बकाया बिजली बिल वसूलने के लिए लगातार सख्ती कर रही है। कंपनी ने बड़े बकाएदारों पर सख्ती करने के बाद अब छोटे बकायेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी की है। मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद जिलेभर बिजली कंपनी के अधिकारियों ने जोनवार बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने अभियान चलाना शुरू कर दिया है।

बड़े के बाद अब छोटे बकायेदारों पर बिजली कंपनी की सख्ती

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल पांच हजार रुपये या उससे अधिक बकाया होगा, उसका बिजली कनेक्शन काटा जाएगा। उपभोक्ता जब तक बकाया बिल जमा नहीं करेगा, तब तक कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा।विभाग को जिले से 11 करोड़ से ज्यादा का बकाया वसूलना है।

साढ़े छह हजार बकायेदार

रायपुर सर्किल-1 के उपभोक्ताओं से बिजली कंपनी के अधिकारियों को 11 करोड़ 38 लाख 66 हजार से ज्यादा राशि वसूल ली है। इन उपभोक्ताओं की संख्या साढ़े छह हजार से ज्यादा है। सर्किल-1 के बाद सर्किल-2 और ग्रामीण इलाके में रिकवरी अभियान चलाने की बात बिजली कंपनी के अधिकारी कर रहे हैं। बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि जिले के सर्किल-1 में आने वाले सभी जोन पर कार्रवाई की जा रही है।सबसे ज्यादा सेंट्रल जोन में बकाया है, इसलिए वहां के अधिकारियों को छोटे बकायेदारों पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया है।

रायपुर वृत्त-1 के सर्किल प्रभारी -मनोज वर्मा ने कहा, बकायेदारों से बिजली बिल की रिकवरी करने जोनवार अभियान चलाया जा रहा है। जिन घरेलू उपभोक्ताओं का पांच हजार या उससे ज्यादा बिजली बिल बकाया है, उनका बिजली कनेक्शन काटकर उनसे रिकवरी की जा रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button