छत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनलपॉलिटिक्सरायपुर

बजट पर पूर्व सीएम डॉ. रमन का तंज….बोले—धोखे का बजट

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मौजूदा सरकार का आखरी बजट पेश कर दिया है। छत्तीसगढ़ की जनता के लिए कोई नया कर नहीं लागू होगा। नवा रायपुर से दुर्ग तक लाइट मेट्रो सेवा शुरू की जाएगी। पेंशन राशि बढ़ा दी गई है के साथ बेरोजगारी भत्ता बढ़ाकर 250 करोड़ रुपए किया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बोले, हमने छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है। वहीं छत्तीसगढ़ में बजट को लेकर सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि 2 साल का बकाया बोनस, शराबबंदी की घोषणा, 200 फूड पार्क, कर्मचारियों का नियमितीकरण, पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून सब नदारत हैं। अंत में उन्होंने लिखा कि यह बजट घोषणापत्र पर नहीं बल्कि सिर्फ चुनाव पर आधारित है। इतना ही नहीं धोखे का बजट करार दिया है।

मैं बजट में 10 में से शून्य नंबर दूंगा : चंदेल

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने भी बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट केवल चुनावी झुनझुना है। बजट से किसी को कुछ हासिल नहीं होने वाला। बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया, सरकार के छह महीने बचे है किसको क्या देंगे। मैं बजट में 10 में से शून्य नंबर दूंगा।

कांग्रेस सरकार के बजट को अविश्वास का बजट : मूणत

बीजेपी प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ट्वीट करते हुए कांग्रेस सरकार के बजट को अविश्वास का बजट बताया। साथ ही लिखा कि अपना अंतिम बजट पेश कर रहे भूपेश बघेल जी पिछले बजट में किये प्रावधानों, घोषणाओं को अमलीजामा पहना नहीं सके। चुनाव से चंद महीने पहले कुछ करने की उम्मीद करना बेमानी है यानि सिर्फ घोषणाएं ही होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button