Uncategorized

जिला कमांडेंट के पद पर निकली बंपर भर्ती जल्द करें आवेदन

यदि आप 12वीं तक भी नहीं पढ़े हैं और नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। इस पोस्ट के जरिए आज हम आपकों उन नौकरियां के बारे में बताएंगे, जिनकी योग्यता 12वीं से भी कम है। ये भर्ती निकली है झारखंड में। दरअसल, झारखंड होम डिफेंस कॉर्प्स, धनबाद ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में होमगार्ड के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी जिला कमांडेंट, झारखंड होमगार्ड, धनबाद से आवेदन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं।

अधिसूचना के मुताबिक इस वैकेंसी के तहत होमगार्ड के कुल 1478 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 18 फरवरी से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 17 मार्च 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। झारखंड होमगार्ड वैकेंसी का नोटिफिकेशन जिला प्रशासन की वेबसाइट dhanbad.nic.in पर भी उपलब्ध है।

पढ़ाई की बात करें तो ग्रामीण क्षेत्रों के कैंडिडेट्स के लिए 7वीं पास होना चाहिए वहीं शहरी क्षेत्र के कैंडिडेट्स के लिए 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदन फीस की बात करें तो कैंडिडेट को 100 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी। वहीं जरूरी डॉक्यूमेंट्स की बात करें तो आवासीय प्रमाण पत्र, उम्र प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र आदि होने चाहिए।

चाहिए ये शारीरिक मापदंड

लंबाई : जनरल/ओबीसी- 162 सेमी, एससी/एसटी- 157 सेमी, महिला- 148 सेमी

सीना : जरल/ओबीसी- 79 सेमी, एससी/एसटी-76 सेमी

ऐसे करें आवेदन

आफिशियल वेबसाइट https://rportalhg.egovdhn.in/ पर जाएं।

होम पेज पर दिख रहे लिंक APPLY पर क्लिक करें।

अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और आवेदन फॉर्म भरें।

जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क जमा कराएं।

आवेदन कम्प्लीट करने के बाद आवेदन सब्मिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button