आरंगछत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनल

पीएम आवास पर भाजपा के झूठ को कांग्रेस करेगी बेनकाब

आरंग :- जनपद पंचायत अध्यक्ष खिलेश देवांगन ने कहा कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना को बंद करने के बड़ी षड्यंत्र रच रहे है, प्रधानमंत्री आवास पर झूठ और भ्रम फैलाने की राजनीति भाजपा की दोगली नीति सामने आ रहे है मुद्दा विहीन भाजपा आम जनता से गलत फॉर्म भरवा कर लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम कर रही है जिन गरीब परिवारों का आर्थिक जनगणना के बेस पर नाम ही नहीं है उन लोगों को बहला -फुसला कर और लालच देकर फॉर्म भरवा रहे है, जो गाईड लाईन मे नाम नहीं उन लोगो फार्म भरना भाजपा गन्दी राजनीती कर ग्रामीण अंचल और छत्तीसगढ़ के भोली भाली जनता को ठगने का काम कर रहे हैं। पिछले 15 साल भी छत्तीसगढ़ के भोली-भाली जनता को ठगने का काम किया था, तभी बुरी तरीके से भाजपा को सबक सिखाये और 14 सीट मे आ कर सिमट गये है।

देवांगन ने आगे कहा की भाजपा गलत आंकड़े प्रस्तुत कर झूठ की राजनीति कर रही है इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश सरकार ने निर्णय लिया है कि आवासहिनो का सर्वे करवाकर, सभी पात्र हितग्राहियों को कांग्रेस सरकार मकान देगी, भाजपा के झूठ को बेनकाब करने का कांग्रेस जनता के बीच भी जाएंगी,

वर्तमान में राज्य में ग्रामीण और शहरी दोनों ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास कार्य प्रगति पर हैं, प्रदेश में कुल शहरी और ग्रामीण मिलाकर कांग्रेस सरकार बनने के बाद 1304000 (तेरह लाख चार हजार) आवास स्वीकृति हुए हैं, प्रदेश में 10.57 लाख ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास की मंजूरी हुई है, जिसमें 8.40 लाख आवास पूर्ण हो चुके हैं, देश में कार्य प्रगति पर है प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में लगने वाले राज्यांश के पूर्ण भुगतान किया जा चुका है, इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में 2 लाख 69 हजार मकान स्वीकृति हुआ है, प्रधानमंत्री आवास के शहरी क्षेत्र की यदि तुलना अध्ययन करें, रमन सिंह सरकार ने 4 साल में शहरी क्षेत्र में मात्र 19 हजार मकान बनाए थे, तथा भूपेश सरकार ने 4 साल में 247000 मकान बनाए हैं, रमन सरकार ने 4 साल में मात्र 272 किलो रुपए का राज्यांश दिया था, इसके विपरीत कांग्रेस सरकार ने 4 साल में 21 सौ करोड़ शहरी आवास में राज्यांश दिए हैं। तभी देश भर में अच्छी गुणवत्ता वाली आवास के नाम से नगरी निकाय के मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया को राष्ट्रीय अवार्ड दिया गया है। जिसे भाजपा के नेता पचा नहीं पा रहे हैं, और आरंग विधानसभा के जनता को दिग्भ्रमित कर अनर्गल टिप्पणी किया जा रहा है। क्षेत्र की जनता सब जानते हैं, आरंग विधानसभा के विकास कई दशक के तुलना में इस साढ़े चार साल में बहुत कुछ करके दिखाया है, जिसे क्षेत्र की जनता महसूस और सीधा लाभ ले रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button