छत्तीसगढ़पॉलिटिक्स

मदरसों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, भाजपा के सहप्रभारी नितिन के खिलाफशिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग कई

रायपुर। प्रदेश भाजपा के सहप्रभारी नितिन नबीन ने पिछले दिनों मदरसों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, इससे नाराज मदनी सोशल वेलफेयर ग्रुप ने आपत्ति जताते हुए मौदहापारा थाने में उनके खिलाफ शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

राजा तालाब निवासी सादिक अली ने लिखित शिकायत में बताया कि भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में 7 अप्रैल को बैठक रखी गई थी। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए सहप्रभारी नितिन नबीन ने मदरसों में बम, गोली, बारूद एवं आतंकवाद की चर्चा होती है, इस संबंध में सार्वजनिक रूप से प्रेसवार्ता की है। प्रेसवार्ता में विशेष ईस्लाम धर्म का शिक्षा देने का केन्द्र मदरसा को निशाना बनाया है और मदरसा के संबंध में दुष्प्रचार और भ्रामक कथन किया है जिससे समस्त इस्लाम धर्म के मानने वालो के धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचा है जिससे देश में भाईचारा समाप्त करने का प्रयास है।

सादिक अली ने कहा कि समाज में नफरत फैलाने का कदम है जबकि नितिन नबीन को इस बात का ज्ञान होगा कि मदरसा पाठ्यक्रम एवं माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम में किसी प्रकार से भेद व अंतर नहीं है। उसके बावजूद भी दुष्प्रचार करना एवं सुनियोजित ढंग से धार्मिक भावनाओं को आघात करने वाला सार्वजनिक रूप से करने वाला कथन दंडनीय अपराध एवं अवैधानिक है।

उन्होंने भाजपा के सहप्रभारी नितिन नबीन द्वारा जानबूझकर सुनियोजित ढंग से एक जाति धर्म को लक्ष्य से बनाकर धार्मिक भावनाओं को आघात करने, धर्म को नीचा दिखाना संबंधी कथन के लिए शिकायत दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button