आरंग

खदान में नियम विरुद्ध ब्लास्टिंग से ग्रामीणों में दहशत

आरंग। विधानसभा से लगे ग्राम पंचायत नरदहा ,धनसुली, बहानाकाड़ी के खदानों में भयंकर अमानक मात्रा में एक साथ 70 से 80 फिट पत्थर में एक साथ 40 से 50 ब्लास्टिंग की बड़ी तैयारी को ग्रामीणों ने जाकर रुकवाए।

ग्रामीणों के बुलाने पर न मालिक पहुंचे न ही जनप्रतिनिधि-  ग्रामीणों का कहना है की महज 4 से 5 ब्लास्टिंग से गांव के घर थर्राने लगती है , दिवाले, कई घरों के छप्पर गिरने लग जाते है ।

गांव में जनप्रतिधियो के रोक टोक नही होने के चलते खदान मालिको अमानक मात्रा में ब्लास्ट कर रहे है। वही खदानों से बसाहट की दूरी 500 मीटर से भी कम हैं, ब्लास्टिंग के दौरान खदानों के बड़े बड़े पत्थर स्कूल एवं घर बस्ती में जा गिरते है, कई दुर्घटना हो भी चुके है। जवाबदार जनप्रतिनिधी सज्ञान में लेना जायज नही समझते ,जिनके चलते दिन ब दिन ब्लास्टिंग नियम से बाहर होते जा रहे है ।

ग्रामीण युवाओं ने अब खदानों व जनप्रतिनिधियों के प्रति भारी आक्रोश में है । वही ग्राम सभा में पंचायत में किसी प्रकार की रोक टोक नही होने के चलते आए दिन नए नए लीज दिया जा रहा है।

जिसके खिलाफ अब ग्रामीण जन युवागण गांव के तमाम खदानो का सिमानकन नियमता खुदाई गहराई की विभागीय जांच कराने तथा पंचायत की विशेष आडिट के मांग को लेकर ग्रामीण कलेक्टर की रुख करने की बात कही।

इस दौरान सतीश चेलक,अनिल पाल,योगेश चेलक,मंतेश बारले,देव कोसले,पंकज चेलक,फलगो चेलक,जितेंद कोसले,नरोत्तम कोसले,सऊँखलाल बघेल,वीरू गायकवाड़,प्रवीण सोनवानी, लला कोसले,सचिन चेलक,सोमन चेलक,बीरेंद्र चेलक,सूरज सयतोड़े,करण साहू,अजय जोशी, राकेश जोशी,प्रकाश चेलक सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button