नेशनल/इंटरनेशनल

अतीक अहमद की हत्या के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने लिया बड़ा फैसला….जमकर हो रही तारीफ…

छतरपुर : अतीक अहमद की हत्या के बाद उपजे हालात को लेकर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उत्तर प्रदेश के कानुपर में अपनी कथा को भी टाल दिया। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सामाजिक सद्भाव, संविधान और शांति व्यवस्था जैसी दलीलें देते हुए अपने कार्यक्रम को टालने की घोषणा की।

उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए इसका ऐलान किया। सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों को उनका यह फैसला खूब पसंद आया और इसकी सराहना की गई। गैंगस्टर अतीक अहमद की हत्या के बाद से पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट है। कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए एहतियात के तौर पर प्रयागराज समेत कई जगहों पर धारा 144 भी लगा दी गई।

ऐसे की मर्डर…

उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी बनाए जाने के बाद अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था। यहां शनिवार रात जब उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था तो मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व सांसद अतीक और असके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडियाकर्मी बनकर आए तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए उन्हें मार डाला। सनसनीखेज वारदात के बाद मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के बड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई और पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया।

शास्त्री का दरबार ….

इस बीच, 17 से 21 अप्रैल के बीच यूपी के कानपुर में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार लगने वाला था। लेकिन उन्होंने इसे टालने का फैसला किया। धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो में कहा, ‘उत्तर प्रदेश में जो वर्तमान में स्थिति निर्मित हुई है, प्रत्येक व्यास पीठ का और आचार्य का कर्तव्य है कि समूचे विश्व कल्याण के लिए सोचना होगा, इसी भाव को प्रमुखता देते हुए वहां की सरकार, वहां के निवासी, वहां के लोग, जिससे किसी प्रकार की धार्मिक सद्भावना ना बिगड़े, किसी के हृदय को ठेस ना पहुंचे, 17 से 21 अप्रैल तक प्रस्तावित 5 दिवसीय कथा को टाल दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button