नेशनल/इंटरनेशनल

1 मई से बंद रहेगा शिरडी का साईं बाबा मंदिर,जाने वजह

शिरडी : महाराष्ट्र में शिरडी के साईं बाबा के दर्शन के लिए शिरडी जाने वाले भक्तों के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। यहां 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदिर बंद रहेगा। इस खबर के सामने आने के बाद बाबा के दर्शन करने जानें वाले श्रद्धालुओं को बड़ा झटका लगा है। यह फैसला क्यों लिया गया है आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है –

दरअसल, महाराष्ट्र में शिरडी के साईं बाबा के मंदिर में CISF की तैनाती का विरोध किया जा रहा है। शिरडी के ग्रामीण CISF की तैनाती का विरोध कर रहे है। इस बीच ऐलान किया गया है कि 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदिर बंद रहेगा। शिरडी में 1 मई से बेमियादी बंद जारी रहेगा। बता दें कि देश-दुनिया के करोड़ों लोगों की साईं में श्रद्धा है। साईं का सबसे प्रसिद्ध मंदिर शिरडी वाला ही माना जाता है। शिरडी के साईं मंदिर में श्रद्धालु खूब दान करते हैं। इस मंदिर में आने वाला दान अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है। ऐसे में 1 मई से शिरडी के साईं मंदिर को बंद करने घोषणा श्रद्धालुओं को हैरानी में डालने वाली है।

शिरडी में 1 मई से बंद का आह्वान

लेकिन अब, महाराष्ट्र के प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थल शिरडी के साईं मंदिर में बंद का आह्वान किया गया है। साईं बाबा मंदिर की सिक्योरिटी के लिए CISF की तैनाती के सरकार के फैसले के खिलाफ बेमियादी बंद का आह्वान किया गया है। दरअसल, शिरडी के साईं मंदिर का प्रशासन CISF की तैनाती का विरोध कर रहा है।

हर साल लाखों श्रद्धालु हर साल पहुंचते हैं शिरडी

गौरतलब है कि अहमदनगर के शिरडी में बना साईं बाबा का ये मंदिर भारत के बाहर तक प्रसिद्ध है। देश-विदेश से लोग यहां साईं बाबा के दर्शन के लिए आते हैं। हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिरडी के साईं मंदिर में पहुंचते हैं। शिरडी का साईं मंदिर अहमदनगर-मनमाड हाईवे पर स्थित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button