छत्तीसगढ़रायपुर

अग्निवीर’ बनीं रवि किशन की बेटी, डिफेंस फोर्स में हुईं शामिल

गोरखपुर : अभिनेता से नेता बने रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला अग्निपथ योजना के तहत डिफेंस फोर्स का हिस्सा बनेंगी. अग्निपथ योजना का उद्देश्य सेना, नौसेना और वायु सेना के लिए कर्मियों की भर्ती करना है और ये युवाओं को चार साल की अवधि के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने की अनुमति देती है.

रवि किशन ने बेटी की इस उपलब्धि को लेकर ट्विटर पर पुष्टि की है. इससे पहले उन्होंने बीते साल 15 जून को एक ट्वट किया था. इसमें उन्होंने लिखा था, ‘सुबह बिटिया बोली कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होना चाहती हूं. मैंने उससे कहा, बेटा गो अहेड (आगे बढ़ो).’

कौन हैं इशिता शुक्ला?

इशिता  शुक्ला की बात करें, तो वो अभी 21 साल की हैं. उनका जन्म 10 फरवरी को जौनपुर में हुआ था. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज से पढ़ाई की है. इशिता एनसीसी में कैडेट रह चुकी हैं. उन्हें साल 2022 में एनसीसी के एडीजी अवार्ड ऑफ एक्सिलेंस से नवाजा गया था. उन्हें कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बेस्ट कैडेट का पुरस्कार दिया था.

इशता शुक्ला इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह घूमने फिरने के अलावा इंडोर शूटिंग का शौक भी रखती हैं. इशिता कुल चार बहन भाई हैं. इनमें सबसे तनिष्का शुक्ला हैं. जो इशिता की बड़ी बहन हैं. तनिष्का बिजनेस मैनेजर और इन्वेस्टर हैं. दूसरे स्थान पर उनकी बहन रीवा शुक्ला हैं. वो बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. इशिता का एक भाई भी है. जिसका नाम सक्षम शुक्ला है.

अग्निपथ योजना क्या है?

भारतीय सेना के तीन अंगों थलसेना, वायुसेना और नौसेना में क्रमश: जवान, एयरमैन और नाविक के पदों पर भर्ती के लिए रक्षा मंत्रालय अग्निपथ योजना लेकर आया था. इसमें भर्ती हो जाने के बाद कैंडिडेट्स को अग्निवीर के रूप में जाना जाता है. उनका कार्यकाल चार साल तक का होता है. 17.5 साल से 21 साल की उम्र के लोग इस योजना के तहत भर्ती होने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button