छत्तीसगढ़

भाजपा को लगेगा बड़ा झटका, इस्तीफा देंगे इस राज्य के सीएम!…

इंफाल :  मणिपुर में हिंसा से हुए खराब हालात के बीच आज मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, बीरेन सिंह सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिन के मणिपुर दौरे पर हैं। आज वो मैतेई समाज के लोगों से मिलेंगे। गुरुवार को उन्होंने इंफाल और चुराचांदपुर में रिलीफ कैंप का दौरा करके हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी। हालांकि राहुल के दौरे के दौरान भी मणिपुर में हिंसा जारी रही। हालात को देखते हुए उन्हें जब सड़क मार्ग से जाने से रोका गया तो सियासी बयानबाजी भी तेज होती दिखी।

राहुल गांधी के दौरे के बीच भड़की हिंसा

CM Biren Singh will resign : कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंसा की आग में झुलसते मणिपुर के दो दिन के दौरे पर इंफाल पहुंचे। राहुल का दावा था कि वो हिंसा के शिकार लोगों का दर्द बांटने और जमीनी हकीकत जानने पहुंचे हैं। दावा ये भी था कि उनके दौरे का मकसद राज्य में शांति बहाली में मदद करना है, लेकिन उनके दौरे के दौरान भी हिंसा की तस्वीरें लगातार सामने आती रहीं।

राहुल गांधी पहुंचे रिलीफ कैंप

बता दें कि गुरुवार रात इंफाल में भीड़ फिर बेकाबू हो गई, यहां सुरक्षाबल और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान हालात इतने बिगड़ गए कि भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इंफाल में हिंसा उस वक्त भड़की जब राहुल राज्य के दौरे पर हैं। वो देर शाम इंफाल के रिलीफ कैंप पहुंचे. यहां उन्होंने हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

मणिपुर में स्थिति है खराब

इस बीच, विष्णुपुर के एसपी बलराम सिंह ने कहा कि अब हथियार भी आधुनिक आने लगे हैं, इस्तेमाल करने लगे थे, अब अगले स्टेज पर IED ब्लास्ट भी होने लगे, कुछ दिनों पहले तक, और मौजूदा हालात देखते हुए हमने सिर्फ VIP को आगे जाने से रोका, हमने कोई कार्रवाई नहीं की और हेलीकॉप्टर से चुराचांदपुर जाने को कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button