कोरबाछत्तीसगढ़

गौ मांस बिक्री के विरोध में 5 जुलाई को रहेगा व्यवसाय बंद…

कोरबा। गौ हत्या कर मांस की बिक्री करने के मामले से कोरबा का पारा चढ़ा हुआ है। पुलिस ने इस प्रकरण में जांच जारी रखी हैं। इधर सर्व हिंदू समाज ने घटना के विरोध में 5 जुलाई को दोपहर 2:00 बजे तक जिले भर में व्यवसाय बंद का आव्हान किया है। चेम्बर आफ कामर्स के प्रतिनिधियों ने भी इस घृणित अपराध के विरुद्ध समिति को सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

कोरबा शहर के मोती सागर पारा और इमलीडुग्गु क्षेत्र में मांस की बिक्री करने और उसका भंडारण किए जाने का पता चलने पर एक दिन पहले जमकर हंगामा हुआ और जनता ने संबंधित लोगों की खबर ली गई। प्रशासन की सुस्त कार्यवाही से असंतुष्ट होकर नगर के हिन्दु वादी संगठनों ने एकजुटता दिखाई है। मामला सीधे तौर पर गाय की हत्या और उसके मांस की तस्करी से जुड़ा हुआ है । इसलिए हिंदू समाज काफी नाराज है।

बुधवारी मार्ग स्थित गजानन मंदिर में सनातन संघर्ष समिति ने सर्व हिन्दु समाज की बैठक करने के साथ इस विषय पर विचार विमर्श किया।सनातन संघर्ष समिति के नगर संयोजक सुबोध सिंह ने बताया कि कोरबा क्षेत्र में यह घटना बताती है कि लंबे समय से गौमाताओं की चोरी कर गायब किया जा रहा था जिससे बड़े पैमाने पर ऐसे घृणित कारनामे को अंजाम दिया जा सके।

यह पता करने के साथ कार्रवाई की जरूरत है कि आखिर ऐसे लोगों के तार कहां-कहां तक जुड़े हुए हैं और उनके द्वारा गौ मांस की सप्लाई कहां तक की जा रही है। उन्होंने मांग दोहराई की इस तरह के अवैध काम में जुटे लोगों पर कार्रवाई के साथ ठिकानों को ध्वस्त किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button