नेशनल/इंटरनेशनललाइफस्टाइल

Flipkart से 30 सेकेंड में मिलेगा 5 लाख तक पर्सनल लोन, करना होगा ये काम

फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों को लोन देने के लिए नए ऑफर का ऐलान किया है। अब फ्लिपकार्ट ग्राहक ऐक्सिस बैंक (Axis Bank) से पर्सनल लोन (Personal Loan) ले सकेंगे। ई-कॉमर्स वेबसाइट ने ऐक्सिस बैंक के साथ पार्टरनशिप की है ताकि ग्राहकों को आसान पर्सनल लोन मिल सके।

फ्लिपकार्ट और ऐक्सिस बैंक ने शुक्रवार (7 जुलाई) को एक साझा बयान जारी किया। इस बयान के मुताबिक, नई पर्सनल लोन सर्विस में Loan ऑप्शन के तहत ‘बेहद प्रतिस्पर्धी (highly competitive)’ लोन ऑप्शन ऑफर किए जाएंगे।

ग्राहक अधिकतम 5 लाख रुपए तक का लोन ले सकेंगे। ग्राहक इस लोन को 6 से 36 महीने तक की अविध में वापस चुका सकेंगे। इस बयान में कहा गया कि पर्सनल लोन सुविधा से ग्राहकों की पर्चेजिंग पावर बढ़ेगी और सामान को खरीदना व एक्सेस करना आसान हो जाएगा।

फ्लिपकार्ट से पर्सनल लोन लेने का तरीका

Flipkart के बयान के मुताबिक, सिर्फ 30 सेकंड में ही ग्राहकों का लोन अप्रूवल प्रोसेस पूरा हो सकता है। अपने लोन ऐप्लिकेशन को शुरू करने के लिए ग्राहकों को कुछ बेसिक डिटेल्स जैसे PAN (Permanent Account Number), जन्मतिथि और वर्क डिटेल देनी होंगी। इन डिटेल्स को देने बाद ऐक्सिस बैंक ग्राहकों की लोन लिमिट अप्रूव कर देगा। इसके बाद ग्राहक अपनी जरूरत के मुताबिक लोन अमाउंट और रीपेमेंट मेथड को चुन सकते हैं।

फ्लिपकार्ट ग्राहकों के लोन ऐप्लिकेशन को फाइल करने से पहले रिव्यू के लिए लोन समरी, रीपेमेंट डिटेल्स और टर्म्स व कंडीशन पेश करेगी। नई सर्विस के बारे फ्लिपकार्ट के फिनटेक ऐंड पेमेंट्स ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट धीरज अनेजा ने कहा, ‘लीडिंग बैंकिंग इंस्टीट्यूशन के साथ स्ट्रैटेजिक साझेदारी के जरिए हमने अफॉर्डेबल पेमेंट ऑप्शन के विकल्प के साथ अपने ग्राहकों को सशक्त किया है।

इसमें Buy Now Pay Later (BNPL), EMI और को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड्स शामिल हैं। अब हम ऐक्सिस बैंक की साझेदारी में पर्सनल लोन सर्विस लॉन्च करके खुश हैं। हमारा ध्यान क्रेडिट इनेबल करने और जरूरत पड़ने पर लिक्विडिटी बढ़ाकर कर पर्चेजिंग पावर एक्सेस करने की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button